Salman Khan पर AK-47 से होना था हमला, लॉरेंस गैंग के 4 शूटर अरेस्ट

Salman Khan

Salman Khan : सलमान खान पर एक बार फिर हमले की कोशिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है। मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 4 शूटर धनंजय उर्फ अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ नहवी, वासपी खान उर्फ वसीम चिकना और रिजवान खान उर्फ जावेद को गिरफ्तार किया है। चारों पनवेल में सलमान की गाड़ी पर हमला कर उन्हें AK-47 से छलनी करने वाले थे।

हाउस और कई शूटिंग स्थलों की रेकी की थी

आरोपियों ने बताया कि वो हमले के लिए पाकिस्तान से हथियार मंगवाने वाले थे। मिली जानकारी के अनुसार, इन चारों आरोपियों ने पनवेल स्थित सलमान खान के फार्म हाउस और कई शूटिंग स्थलों की रेकी की थी। आरोपियों का मकसद सलमान खान की कार पर हमला करना था।

आरोपी फिलहाल पुलिस हिरासत में

आरोपी फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं और उनसे आगे की पूछताछ की जा रही है, साथ ही सलमान खान की सुरक्षा को और सख्त कर दिया गया है। इस घटना के बाद मुंबई पुलिस ने सलमान खान और उनके परिवार को आश्वासन दिया है कि उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा और किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधि को सख्ती से रोका जाएगा।

इसे पहले 14 अप्रैल को

यही नहीं इसे पहले 14 अप्रैल को सुबह-सुबह बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर दो अनजान व्यक्तियों ने तीन से चार राउंड हवाई फायरिंग की थी । सलमान खान के घर पर हुए फायरिंग के मामले में लॉरेंस गैंग के दो शूटरों ने इस घटना को अंजाम दिया था।

शूटर बाइक पर आए थे और उन्होंने हेलमेट पहन रखा था, जिससे उनकी पहचान नहीं हो पाई। फायरिंग के दौरान एक गोली सलमान की बालकनी के नेट को चीरती हुई निकल गई थी।

इस वारदात की जिम्मेदारी सोशल मीडिया पर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने ली थी। बाद में शूटरों से हुई पूछताछ में भी उन्होंने लॉरेंस गैंग से ही इस काम के लिए सुपारी मिलने की बात कबूल की थी।

मुंबई क्राइम ब्रांच ने बिश्नोई बंधुओं को इस केस में आरोपी बनाया है और अब वे लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ की तैयारी कर रहे हैं, जो फिलहाल गुजरात की साबरमती जेल में बंद है।