Rishi Kapoor: अधूरी रह गई ख्वाहिश और चला गया बॉलीवुड स्टार, जानें क्या थी वो इच्छाएं

Rishi Kapoor:

Rishi Kapoor: 4 साल पहले आज ही के दिन बॉलीवुड स्टार ऋषि कपूर ने कैंसर के कारण दुनिया को अलविदा कह दिया था। उनकी पत्नी नीतू ने एक शो के दौरान कहा था कि ऋषि अपने बेटे रणबीर की शादी अपनी आंखों से देखना चाहते थे,

लेकिन उनकी ये ख्वाहिश अधूरी ही रह गई और वह अपने बेटे की शादी देखे बिना ही दुनिया से रुख्सत हो गए। 2022 में रणबीर ने आलिया भट्ट से शादी की, लेकिन ये देखने के लिए ऋषि दुनिया में मौजूद नहीं थे।

घर के निर्माण कार्य को देखने की भी रही इच्छा अधूरी

वहीं नीतू ने आगे बताया कि ऋषि कपूर की यह बहुत बड़ी इच्छा थी वह अक्सर अपने घर के निर्माण कार्य को देखने पहुंच जाया करते थे और हमेशा निर्माण कार्य का जायजा भी लेते रहते थे।

हालांकि भगवान को उनकी यह इच्छा भी मंजूर नहीं थी और उन्होंने अपनी दोनों इच्छाओं को अधूरा छोड़ कर इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

अभिनेता ऋषि कपूर के निधन से जहाँ एक तरफ़ पूरी फ़िल्म इंडस्ट्री सदमे में है वहीं उनके परिवार के लिए भी यह काफ़ी मुश्किल समय है। ऋषि कपूर हमेशा मुस्कुराते रहे और आख़िरी समय में भी अस्पताल में डॉक्टरों के चेहरे पर मुस्कान लाने का प्रयास करते रहे।

हॉस्पिटल में भी लोगों का करते थे मनोंरजन हंसते

ऋषि कपूर का ल्यूकेमिया के चलते दो साल की लड़ाई लड़ते हुए वो हार गए। अस्पताल के डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ़ ने कहा कि वह अंतिम समय तक उनका मनोरंजन कर रहे थे। पिछले दो साल से उनका विदेश में इलाज चल रहा था जिसके दौरान वह इसे पूरी तरह से जीने के लिए दृढ़ थे।

छोड़ गए कई यादें

परिवार, दोस्त, भोजन और फ़िल्में उनके केंद्र में बने रहे और इस दौरान उनसे मिलने वाला हर कोई इस बात से हैरान था कि उन्होंने अपनी बीमारी को किस तरह से हावी नहीं होने दिया और वह अंत समय तक मुस्कुराते रहे। ऋषि कपूर ने भले ही हँसते हुए इस दुनिया से विदा लिया हो लेकिन उनके फैंस, दोस्त और परिवार के लोगों की आँखों में आँसू और कई यादें वो छोड़ कर चले गए हैं।