Doctors Performed Wrong Surgery: उंगली का ऑपरेशन करना था, जीभ का कर दिया’, फिर…

Doctors Performed Wrong Surgery

Doctors Performed Wrong Surgery: केरल के कोझिकोड स्थित सरकारी अस्पताल में हुई एक चिकित्सा गलती ने सबका ध्यान खींचा है। अस्पताल के डॉक्टरों ने 4 साल की एक बच्ची की उंगली की सर्जरी की बजाय गलती से उसकी जीभ की सर्जरी कर दी। बच्ची के परिवार ने बताया कि चिकित्सा महाविद्यालय के मातृत्व एवं बाल देखभाल केंद्र में उसकी छठी उंगली को हटाने के लिए सर्जरी होनी थी, लेकिन सर्जरी के बाद उनके मुंह में रूई देखकर उन्होंने पूरी स्थिति की जांच की और पाया कि सर्जरी जीभ की हुई है।

इस घटना के बाद परिवार ने संबंधित डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए चिकित्सा शिक्षा निदेशक को जांच का आदेश दिया है और विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। फिलहाल, बच्ची अस्पताल में भर्ती है और परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करने का भी इरादा जताया है।

अस्पताल प्रशासन ने गलती की पुष्टि की है और बताया कि उसी दिन दो बच्चों की सर्जरी होनी थी, जिसके कारण यह गलती हुई। इस घटना से परिवार में भारी नाराजगी है और उन्होंने अस्पताल से मुआवजे और जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। स्वास्थ्य मंत्री ने दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।