Ration Scam Case: राशन घोटाला मामले में अदालत ने मंत्री ज्योति प्रिया मल्लिक को चिकित्सा जांच सुविधा का आदेश दिया

Ration Scam Case
Ration Scam Case

Ration Scam Case: पश्चिम बंगाल की गिरफ्तार मंत्री ज्योति प्रिया मल्लिक (Minister Jyoti Priya Mallik) ने शुक्रवार को दावा किया कि वह अस्वस्थ हैं और उनके शरीर के कुछ हिस्से ‘लकवे’ की चपेट में आ सकते हैं। मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाते समय उन्होंने पत्रकारों से बात की। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 27 अक्टूबर को उनके दो घरों और अन्य स्थानों पर छापेमारी के बाद करोड़ों रुपये के कथित राशन वितरण घोटाले (Ration distribution scams) के सिलसिले में उन्हें गिरफ्तार किया था।

‘एक गहरी साजिश’ का शिकार

उन्होंने राशन घोटाला मामले पर सवालों को बचते हुए कहा “मेरी तबीयत ख़राब है। मेरे दाहिने पैर में समस्या है। मैं अपाहिज हो सकता हूं,” गिरफ्तारी के बाद जब उन्हें साल्ट लेक स्थित ईडी कार्यालय ले जाया जा रहा था, तो मल्लिक ने कहा कि वह ‘एक गहरी साजिश’ का शिकार हुए हैं। उनकी गिरफ्तारी सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेताओं और मंत्रियों की गिरफ्तारी की श्रृंखला में नवीनतम है, जिसमें पार्टी कथित स्कूल भर्ती, पशु तस्करी, कोयला तस्करी घोटाले और नागरिक निकायों में भर्ती में अनियमितताओं सहित कई जांचों का सामना कर रही है।

अस्पताल में हर दूसरे दिन चिकित्सकीय जांच

कोलकाता की एक विशेष अदालत ने पहले ईडी (ED) द्वारा उनकी हिरासत 13 नवंबर तक बढ़ा दी थी और निर्देश दिया था कि मंत्री की सेना के कमांड अस्पताल में हर दूसरे दिन चिकित्सकीय जांच की जाएगी। वह अपनी गिरफ्तारी के दिन, मल्लिक अदालत कक्ष में बीमार पड़ गए थे, जिसके कारण अदालत को चिकित्सा जांच सुविधा का आदेश देना पड़ा। हालाँकि, अपने ‘पक्षाघात’ के दावे के बावजूद, मंत्री ने कहा कि वह 13 नवंबर को मजिस्ट्रेट अदालत के सामने पेश होंगे। Ration Scam Case