Ram Mandir : चांदी की झाड़ू से साफ होगा राम मंदिर का गर्भगृह, जानें झाड़ू की खासियतें

Ram Mandir
Ram Mandir

Ram Mandir : अखिल भारतीय मांग समाज ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को एक चांदी की झाड़ू दान की है। झाड़ू का वजन 1.751 किलो ग्राम है। समाज के लोगों ने ट्रस्ट से अपील की है कि इस झाड़ू का इस्तेमाल रामलला के गर्भगृह की सफाई में किया जाए। बता दें इस झाड़ू का निर्माण 11 दिनों में किया गया है।

झाड़ू में लगाए गए 108 चांदी के डंडे

झाड़ू में 108 चांदी के डंडे लगाए गए हैं। झाड़ू के ऊपरी हिस्से में माता लक्ष्मी कमल दल पर विराजमान है। प्रभु राम के विराजमान होने के बाद पूरे देश भर के राम भक्त अपने आराध्य को कुछ ना कुछ समर्पित कर रहे हैं।

अखिल भारतीय मांग समाज के सदस्य मधुकर राव ने बताया कि हमने प्रभु राम को विश्व की पहली चांदी की झाड़ू समर्पित की है। 22 जनवरी को जब प्रभु राम अपने भव्य महल में विराजमान थे तो पूरे देश में दीपावली मनाई गई।

झाड़ू प्रभु राम के गर्भ गृह में में रखा जाए

उस दिन अखिल भारतीय मांग समाज ने यह निर्णय लिया की राम मंदिर में एक झाड़ू दान किया जाएगा। इस झाड़ू की विधि विधान से पूजा उज्जैन महाकाल में किया गया है और राम मंदिर ट्रस्ट को हमने यहां झाड़ू समर्पित किया है। ट्रस्ट से हमने अपील किया है कि यह झाड़ू प्रभु राम के गर्भ गृह में में रखा जाए वहां की साफ सफाई हो।