PM Modi Shapath Grahan: शपथ ग्रहण समारोह की तारीख में बदलाव, अब मोदी इस दिन लेंगे PM पद की शपथ

PM Modi Shapath Grahan: शपथ ग्रहण समारोह की तारीख में बदलाव, अब मोदी इस दिन लेंगे PM पद की शपथ

PM Modi Shapath Grahan: नरेंद्र मोदी 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। पहले कहा जा रहा था कि 8 जून को शपथ ग्रहण समारोह होगा, जिसमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाएंगी। वहीं अब सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि शपथ ग्रहण समारोह 9 जून को होगा और मोदी तीसरी बार PM बनेंगे। बताया जा रहा है कि शुभ मुहूर्त के चलते ये फैसला लिया गया है।

पड़ोसी देशों के नेताओं को भी आमंत्रण

वहीं शपथ ग्रहण समारोह के लिए नरेंद्र मोदी पड़ोसी देशों के नेताओं को भी आमंत्रण भेजा जा चुका है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के अलावा तमाम अन्‍य देशों के नेताओं को भी निमंत्रण भेजे जाने की संभावना है।

बता दें कि पिछले कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्‍सा लेने के लिए BIMSTEC के नेताओं को आमंत्रित किया था। BIMSTEC एक समूह है जिसमें बांग्लादेश, भूटान, भारत, म्यांमार, नेपाल, श्रीलंका और थाईलैंड शामिल हैं।

पिछली बार 7 दिन बाद हुआ था शपथ ग्रहण समारोह

बता दें कि 2019 के नतीजों के 7 दिन बाद पीएम पद का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ था। 2014 में जब एनडीए सरकार बनी थी तब 10 दिन बाद मोदी ने पीएम पद की शपथ ग्रहण की थी. इस बार नतीजे आने के बाद 5 दिन बाद यानी 9 जून को शपथ ग्रहण की तैयारी होने की खबर है।