Petrol-Diesel को लेकर बड़ी घोषणा! 75 रुपये लीटर मिलेगा पेट्रोल, देखें पूरी खबर

Petrol-Diesel

Petrol-Diesel: लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों के ऐलान के साथ ही, राजनीतिक पार्टियों के वादे और विशेषाधिकार शुरू हो गए हैं। चुनाव जीतने के लिए पार्टियां अपने बड़े-बड़े वादों की घोषणा कर रही हैं।

इस संदर्भ में, तमिलनाडु के सत्ताधारी पार्टी द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK) ने अपना मैनिफेस्टो जारी किया है, जिसमें नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को निरस्त करने और पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने का वादा किया गया है।

DMK ने अपने मैनिफेस्टो में दावा किया कि अगर वे ज्यादा सीटें जीतते हैं, तो वे तमिलनाडु में पेट्रोल-डीजल के दामों में भारी कटौती करेंगे, जिससे लोगों को बड़ा लाभ मिलेगा। उन्होंने घोषणा की है कि राज्य में पेट्रोल की कीमत 75 रुपये और डीजल की 65 रुपये प्रति लीटर होगी। यह मतलब है कि पेट्रोल पर लगभग 25 रुपये और डीजल पर 27 रुपये की कटौती होगी।

चेन्नई में पेट्रोल और डीजल की मौजूदा कीमत 100.75 और 92.34 रुपये प्रति लीटर है। DMK के इस चुनावी मनिफ़ेस्टो को देखकर लोग हैरान हैं। यदि सत्ताधारी दल इसे पूरा करता है, तो राज्य की जनता को इससे बड़ा लाभ होगा।

द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम के मैनिफेस्टो में जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने, वहां चुनाव कराने, नई शिक्षा नीति 2020 को रद्द करने और राज्यपालों को कानून कार्रवाई से छूट प्रदान करने वाले संविधान के अनुच्छेद 361 को रद्द करने के भी वादे शामिल हैं।