मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शपथ ग्रहण के बाद लिया पहला फैसला, जानिए कौन-कौन से लिए फैसले

भोपाल, 14 दिसंबर 2023: मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शपथ ग्रहण के बाद अपने पहले फैसले में प्रदेश में खुले में मांस बेचने पर रोक लगा दी है। उन्होंने यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि खुले में मांस बेचने से गंदगी फैलती है और इससे बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए यह कदम उठाया गया है।

मुख्यमंत्री यादव ने इसके अलावा प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में बच्चों के लिए मुफ्त जूता-मोजा और यूनिफॉर्म उपलब्ध कराने का भी फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि यह फैसला बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए किया गया है।

मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि प्रदेश में निजी क्षेत्र में भी रोजगार के अवसरों को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में युवाओं को रोजगार देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था को मजबूत करने के लिए भी कड़े कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अपराधियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि प्रदेश में विकास कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।