Panipat : समलाखा के हथवाला गांव में महिला की जहरीला पदार्थ पिला की हत्या

मृतक सोनिया का फाइल फोटो।

समालखा :  हथवाला गांव में एक विवाहिता की जहरीला पदार्थ पिलाकर हत्या कर दी। वह दो बच्चों की मां थी और उसका पति एक प्राइवेट बैंक में मैनेजर है। महिला के साथ जमीनी विवाद में महिला थाना पुलिस में भी कहासुनी की थी। आरोप है कि महिला व उसके पति को घर से निकाल रखा है। आरोपों के अनुसार ससुर ने उसको पकड़कर नीचे गिरा लिया और सास ने उसको जहरीला पदार्थ पिला दिया। समालखा थाना पुलिस ने मृतका की सास-ससुर व दो ननद और ननदोई के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पानीपत के नारा गांव निवासी शिवकुमार ने पुलिस को लिखित शिकायत दी है। उन्होंने बताया कि उसने अपनी लड़की सोनिया की शादी वर्ष 2012 में मनीष वासी हथवाला के साथ की थी। मनीष अब एक प्राइवेट बैंक में मैनेजर है। उन्होंने आरोप लगाया कि शादी के कुछ दिन बाद ही सोनिया को उसके ससुर जयप्रकाश और सास शकुंतला उर्फ नन्ही, उनकी दो बेटी पूजा और पूनम के साथ मिलकर सोनिया व दामाद मनीष के साथ जमीनी बंटवारे को लेकर झगड़ा करने लग गए। पूजा और पूनम जमीन से हिस्सा की मांग करती थी। इसी बात को दो बार मारपीट की और सोनिया व मनीष को घर से निकाल दिया गया। उसकी लड़की सोनिया और दामाद मनीषी ने महिला थाने में शिकायत दी। दोनों पक्षों को 22 फरवरी को महिला थाने में बुलाया था। यहां पुलिस थाने में भी जमकर कहासुनी की गई। उसकी लड़की सोनिया शाम को साढ़े छह घर चली गई।

शकुंतला उर्फ नन्ही ने सोनिया के अंदर जाते ही दरवाजा बंद कर लिया और ससुर जयप्रकाश ने उसके दोनों हाथ पकड़कर नीचे जमीन पर गिरा लिया। शकुंतला ने गिलास में जहर घोल कर उसके मुंह मे जबरदस्ती डाल दिया। उसकी बेटी बेटी को उसी हालत मे छोड़कर घर से बाहर चले गए। सोनिया ने मनीषी को फोन कर घटना के बारे में बताया। मनीष ने सोनिया को इलाज के लिए अस्पताल लेकर गया। जहां सोनिया की इलाज के दौरान शनिवार को मौत हो गई। उसने आरोप लगाया कि सोनिया की मौत की जिम्मेदार उसकी सास शकुंतला उर्फ नन्ही व ससुर जयप्रकाश, ननद पूजा और पूनम व दोनों दामाद श्रवण व अशोक जिम्मेदार हैं। समालखा थाना पुलिस ने शव को शवगृह में रखवा दिया है।

समालखा थाना प्रभारी फूलकुमार ने बताया की हथवाला गांव में एक महिला की हत्या की सूचना मिली थी। पुलिस ने सास-ससुर समेत छह लाेगों पर हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Exit mobile version