Pakistan Former PM Imran Khan Jailed: पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान को 10 साल की सजा, इस मामले में पाए गए दोषी

Pakistan Former PM Imran Khan Jailed
Pakistan Former PM Imran Khan Jailed

Pakistan Former PM Imran Khan Jailed:  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके करीबी शाह महमूद कुरैशी को 10-10 साल जेल की सजा सुनाई गई है। कोर्ट ने साइफर केस में ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत ये सजा दी है।

इस सजा के खिलाफ इमरान ऊपरी कोर्ट में अपील कर सकते हैं, लेकिन सेना से चल रही तनातनी के चलते उन्हें राहत मिलना मुश्किल है। ऐसे में इमरान खान का आम चुनाव लड़ने का रास्ता बंद हो गया है।

सायफर केस मामला में सामने आने के बाद पाकिस्तान की फेडरल इन्वेस्टिनेशन एजेंसी ने जांच शुरू की। जांच में सामने आया कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने इस दस्तावेजों को कभी नहीं वापस नहीं किया।

जबकि उनकी पार्टी पीटीआई लंबे समय से कह रही है कि उस दस्तावेज में अमेरिका की ओर से इमरान खान को यह धमकी दी गई थी कि वहां के पीएम को सत्ता से बेदखल कर दिया जाएगा।

इससे पहले दिसंबर 2023 में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में इमरान खान और महमूद कुरैशी की पोस्ट अरेस्ट बेल याचिका को मंजूर किया था। हालांकि पूर्व पीएम तोशाखाना मामले में पहले से ही जेल में बंद थे। इस मामले में पहली बार दोनों नेताओं के नाम अक्टूबर 2023 में सामने आए थे।