Pakistan elections : इमरान समर्थक 120 सीटों पर आगे, नतीजे जारी करने में देर कर रहा चुनाव आयोग

  • वोटिंग के दौरान मुल्क में कई घंटे तक मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं रहीं बंद

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में नेशनल असेंबली और प्रांतीय चुनाव के लिए वोटिंग खत्म होने के बाद काउंटिंग जारी है। मतदान सुबह 8:30 बजे शुरू हुआ और शाम 5:30 बजे तक चला। वोटिंग की गिनती के बीच रुझान भी आने लगे हैं। हालांकि आधिकारिक नतीजे शुक्रवार यानी 9 फरवरी तक ही आने की उम्मीद है।पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में कुल 336 सीटें हैं। इनमें से 265 सीटों पर चुनाव हो रहा है। बाकी सीटें रिजर्व हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक शुरुआती रुझानों में 120 सीटों पर इमरान समर्थक निर्दलीय उम्मीदवार आगे हैं। चुनाव आयोग नतीजे जारी करने में देर कर रहा है। वोटिंग के दौरान मुल्क में कई घंटे तक मोबाइल और इंटरनेट सर्विस करीब-करीब बंद रहीं। इस बीच, न्यूज चैनलों ने अपनी वेबसाइट्स से इलेक्शन रिजल्ट टैली हटा ली हैं।

मीडिया को नतीजे नहीं बता रहे रिटर्निंग ऑफिसर : जियो न्यूज के मुताबिक लाहौर और इस्लामाबाद में चुनाव रिटर्निंग ऑफिसर नतीजे नहीं बता रहे हैं। नतीजे देखने के लिए एक स्क्रीन लगाई गई थी, वो अभी तक चालू ही नहीं हो पाई है। पत्रकारों को रिटर्निंग ऑफिसर्स के दफ्तरों में नहीं जाने दिया जा रहा है। एक रिटर्निंग ऑफिसर के मुताबिक नतीजे चुनाव आयोग भेज दिए गए हैं। वो ही नतीजों की घोषणा करेंगे।

Exit mobile version