Newly Married Woman Death: फंदे से झूलती मिली बेटी, घरवालों ने सास-ससुर को जिंदा जला दिया, जानें क्या है मामला

Newly Married Woman Deat

Newly Married Woman Death: यूपी के प्रयागराज जिले के मुट्ठीगंज इलाके में नवविवाहिता ससुराल में फंदे से लटकी मिली। इसकी खबर मृतका अंशिका के घरवालों को हुई तो ससुराल पहुंचे और दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए खूब हंगामा किया।

इसके बाद बेटी के ससुराल वालों को घर में बंद कर आग लगा दी। जिससे सास-ससुर की मौत हो गई। (Newly Married Woman Death) जबकि 5 लोगों को पुलिस ने बचा लिया। फिलहाल पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

प्रयागराज के मुट्ठीगंज के सट्टी चौरा मोहल्ले में सोमवार देर रात उस समय भारी हंगामा मच गया जब एक विवाहिता की मौत को लेकर मायका पक्ष से जुड़े लोगों ने घर में आग लगा दी।

अभी शादी हुए एक महीना ही हुआ था कि एक विवाहिता का शव उसके कमरे के अंदर फांसी के फंदे पर लटकता हुआ मिला। शव को देख लड़की के घर वालो में कोहराम मच गया। मायके पक्ष के लोगों ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया।

बता दें कि बीते फरवरी माह में झलवा की रहने वाली अंशिका केसरवानी की शादी मुट्ठीगंज के अंशु के साथ बड़ी धूमधाम से हुई थी। लड़की पक्ष के लोगों ने लड़के पक्ष की मांग को भी पूरा किया था। लड़की पक्ष का आरोप है कि सगाई के बाद से ही दहेज की अतिरिक्त मांग और की जाने लगी जिसे पूरा भी किया गया।

सोमवार रात लगभग 10:30 बजे के बाद लड़की पक्ष को ससुरालियों के द्वारा सूचना दी गई कि उनकी लड़की ने अपने कमरे का दरवाजा दोपहर 3 बजे से ही अंदर से बंद करके रखा है। मौके पर जब लड़की पक्ष से जुड़े कई लोग पहुंचे और किसी तरह दरवाजा खोल तो अंदर अंशिका केसरवानी का शव पंखे से लटकता मिला। शव देख परिजनों में कोहराम मच गया।

परिजन हत्या का आरोप लगाकर जमकर हंगामा करने लगे। उनका आरोप है कि अंशिका की हत्या कर उसे फांसी के फंदे पर टांग दिया गया है। मौके पर आसपास के रहने वाले लोगों की भीड़ जमा हो गई।

आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने बाहरी लोगों को भी मौके पर बुला लिया जिससे बात और आगे बढ़ गई। (Newly Married Woman Death) इसी बीच किसी ने मकान के निचले हिस्से को आग के हवाले कर दिया।

देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और मकान के अंदर ऊपरी तल पर कई लोग फंसे रहे। पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई। पुलिस ने आग की लपटों के बीच फंसे कई लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला।

वहीं, दूसरी ओर मायका पक्ष के लोगों ने पति पर आरोप लगाते हुए गिरफ्तारी की मांग को लेकर डटे रहे। हालांकि पुलिस लोगों को समझाने बुझाने में जुटी रही और प्रत्येक पहलुओं की जांच पड़ताल करने में लगी है।