Encounter in Maharashtra: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में एनकाउंटर, 4 नक्सली ढेर, इतने लाख था इनाम

Encounter in Maharashtra

Encounter in Maharashtra: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मंगलवार सुबह एक बड़ा मुठभेड़ हुआ। पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ एक्शन में बड़ी सफलता हासिल की,

जिसमें एनकाउंटर के दौरान 4 नक्सलियों को मार गिराया गया। महाराष्ट्र पुलिस को मिली खुफिया जानकारी के आधार पर, एक बड़ा नक्सल ग्रुप लोकसभा चुनावों में बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए गढ़चिरौली के जंगलों में छिपा है।

महाराष्ट्र पुलिस की स्पेशल C-60 कमांडो और CRPF के कमांडो ने जंगली इलाके में ऑपरेशन आरंभ किया। लम्बे समय तक नक्सलियों और पुलिस के बीच एनकाउंटर चला, जिसमें 4 नक्सलियों की मौत हो गई। पुलिस ने नक्सलियों के पास से एके 47 राइफल समेत कई हथियार भी जब्त किए।

बताया जा रहा है कि इन चारों नक्सलियों के ऊपर 36 लाख रुपए का इनाम था, लेकिन अभी तक उनकी पहचान नहीं की गई है। गढ़चिरौली महाराष्ट्र का सबसे अधिक नक्सल प्रभावित इलाका है।

इससे पहले, शनिवार को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में भी सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें एक नक्सली को मार गिराया गया था। कांकेर जिले के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जवानों के एनकाउंटर के दौरान नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू की थी, जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने कार्रवाई की।