Budget 2024: बजट सत्र से पूर्व सर्वदलीय बैठक आज, सभी दलों के सामने रखेगी अपना एजेंडा

Budget 2024
Budget 2024

Budget 2024: कल से शुरू होने जा रहे संसद के बजट सत्र से पहले केंद्र सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। सभी संसदीय दलों को आज सुबह 11.30 बजे बैठक में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। बैठक में प्रधानमंत्री मोदी बजट सत्र को सही ढंग से चलाने के लिए सहयोग का अनुरोध करने के साथ ही नई सुरक्षा व्यवस्था के बारे में बताएंगे।

बता दें 31 जनवरी से शुरू होने वाले सत्र में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) 1 फरवरी को अंतरिम बजट (Interim Budget 2024) पेश करेंगी। चुनाव से पहले यह बजट सत्र 31 जनवरी को शुरू होकर 9 फरवरी को समाप्त होगा।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव से पहले अंतरिम बजट पेश करेंगी। चुनाव के बाद नई सरकार पूर्ण बजट पेश करेगी। बजट सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संबोधन से होगी। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने संसद के आगामी बजट सत्र के लिए मंच तैयार करते हुए 30 जनवरी को सर्वदलीय बैठक बुलाने की पहल की है।

इस सत्र-पूर्व मीटिंग का उद्देश्य विभिन्न राजनीतिक दलों के बीच संवाद और सहयोग को बढ़ावा देना है, जिससे महत्वपूर्ण बजट सत्र के दौरान व्यापक और उत्पादक चर्चा सुनिश्चित हो सके।