बिहार में एक लाख से अधिक शिक्षकों को दी गई नौकरी, नीतीश-तेजस्वी ने किए बड़े ऐलान

पटना, 2 नवंबर 2023: बिहार में एक लाख से अधिक शिक्षकों को नौकरी दी गई है। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को गांधी मैदान में एक समारोह में चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपे।

इस अवसर पर नीतीश कुमार ने कहा कि यह बिहार के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति ला दी है। उन्होंने कहा कि राज्य में अब हर स्कूल में पर्याप्त शिक्षक होंगे।

तेजस्वी यादव ने कहा कि यह नौकरी युवाओं के लिए एक बड़ी सौगात है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस अवसर पर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने शिक्षा के क्षेत्र में कई बड़े ऐलान किए। उन्होंने कहा कि राज्य में शिक्षकों के वेतन में वृद्धि की जाएगी। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि स्कूलों में बुनियादी सुविधाओं को बेहतर बनाया जाएगा।

शिक्षकों के लिए ऐतिहासिक दिन

चयनित शिक्षकों के लिए यह एक ऐतिहासिक दिन था। वे अपने परिवारों के साथ इस समारोह में शामिल हुए। उन्होंने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव का आभार व्यक्त किया।

शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति

नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण सुधार किए हैं। इन सुधारों के परिणामस्वरूप बिहार में शिक्षा का स्तर में सुधार हुआ है।

नौकरी के अवसरों में वृद्धि

बिहार सरकार युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस संबंध में राज्य सरकार ने कई कदम उठाए हैं। इन कदमों के परिणामस्वरूप बिहार में नौकरी के अवसरों में वृद्धि हुई है।