Viral Griha Pravesh Card: भावनाओं में बहा शख्स, निमंत्रण कार्ड पर प्रचार, दर्ज हुई FIR

Viral Griha Pravesh Card

Viral Griha Pravesh Card: लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद से राजनीतिक दलों के साथ-साथ लोग भी अपने पसंदीदा नेता के लिए चुनाव प्रचार में जुटे हैं। इसी कड़ी में झारखंड में रामगढ़ जिले के रजरप्पा में भावनाओं में बहकर एक व्यक्ति ने अपने गृह प्रवेश निमंत्रण कार्ड में व्यक्ति विशेष का नाम छपवा कर वोट देने की अपील कर दी। कार्ड वायरल होने के बाद पूरन कुशवाहा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

डीसी चंदन कुमार ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा अधिसूचना जारी होने के बाद आदर्श आचार संहिता प्रभावी है। बावजूद इसके बड़कीपोना क्षेत्र निवासी पूरन कुशवाहा ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए गृह प्रवेश के निमंत्रण कार्ड में एक व्यक्ति विशेष को वोट देने से संबंधित नारा लिखवा दिया।

फिर इस निमंत्रण कार्ड को आदर्श आचार संहिता के लागू होने के बाद लोगों को बांटे गए और 27 मार्च को गृह प्रवेश समारोह आयोजित किया गया। उन्होंने बताया कि मामले पर संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन रामगढ़ ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में पूरन कुशवाहा के खिलाफ आईपीसी-1860 की धारा 188 और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 127 ए के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. आगे की कार्रवाई की जा रही है।