Karnal : एक्सिस बैंक के एटीएम लूटने का मामला : 4 नकाब पोस बदमाशों ने मोबाइल की जगह यूज की वॉकी-टॉकी, 6.70 लाख चुरा ले गए 6 मिनट में

एटीएम मशीन को तोड़कर बैग में पैसे डालता चोर।

हाथों में दस्ताने डालकर कर 6 मिनट में एसटीएम तोड़कर की चोरी की वारदात

करनाल : करनाल के माल रोड स्थित एक्सिस बैंक के ATM बूथ से मशीनें तोड़कर 6.70 लाख की चोरी का वीडियो सामने आया है। 4 चोरों ने पूरे प्रोफेशनल तरीके से चोरी की इस वारदात को अंजाम दिया है। चारों चोर इतने शातिर थे कि वारदात के दौरान मोबाइल की बजाय वॉकी-टॉकी से बात की और हाथों में दस्ताने डालकर कर 6 मिनट में चोरी कर ली। ताकि पुलिस उन तक न पहुंच पाए।

CCTV में कैद तस्वीरों में दिख रहा है कि 4 बदमाश कल की अल सुबह 2 बजकर 52 मिनट पर बैंक के बाहर आते हैं। चारों बदमाशों के पास आपस में बातें करने के लिए वॉकी-टॉकी होता है। जिसमें दो बदमाश गैस वैल्डिंग मशीन, वॉकी-टॉकी व हाथों में दस्ताने डालकर बूथ के अंदर आते हैं। जबकि, 2 आरोपी सड़क के दोनों तरफ छिपकर बैठ जाते हैं। सभी बदमाशों द्वारा मुंह पर नकाब डाला हुआ था, ताकि उनकी पहचान न हो सके।

चोरों द्वारा तोड़ी गई एटीएम मशीन।

बाहर बैठे साथियों से मोबाइल जगह वॉकीटॉकी पर की बात : अल सुबह करीब 2 बजकर 54 मिनट पर दोनों बदमाश पहले बूथ के बाहर लगे CCTV कैमरे को तोड़ने का प्रयास करते हैं। उसके बाद बूथ के अंदर जाते हैं और गेट बंद करके गैस वैल्डिंग मशीन निकालते हैं। जिसके बाद एक चोर गैस वैल्डिंग से दरवाजे के सामने वाली मशीन को काटता है। जबकि, दूसरा चोर वॉकी-टॉकी पर बाहर बैठे अपने अन्य साथियों से बात करते हुए मशीन के पार्ट को अलग करता है। करीब 3 मिनट में पहले मशीन को चोरों ने काटा। एक मशीन को काटने के बाद एक चोर दूसरी मशीन को काटने लगता है। जबकि दूसरा पहली कटी मशीन से पैसे निकालकर बैग में रखता है।

धुआं होने पर बजा बैंक का सायरन : इस तरह चोर गैस वैल्डिंग से दूसरी मशीन को काटता है। इस दौरान बूथ में धुआं ही धुआं हो जाता है। जिस कारण बैंक में सायरन बज जाता है। लेकिन तब तक बदमाश दूसरी मशीन को भी काटकर उससे पैसे निकाल कर बैग में डाल लेता है। 3 बजकर 1 मिनट पर दोनों चोर बूथ से बाहर निकलकर अपने अन्य साथियों के साथ पैदल भाग जाते हैं। बदमाशों ने बैंक के आसपास ही अपने वाहन को खड़ा किया होगा। जिस पर सवार होकर वह आए थे।

बैंक का सायन बजने पर मिली पुलिस को सूचना : सिविल लाइन थाना के SHO विष्णु मित्र ने बताया कि चोरी की वारदात के बाद बैंक में सायरन बजा तो बैंक अधिकारियों को चोरी की सूचना मिली। जिसके बाद बैंक के अधिकारियों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। सूचना के तुरंत बाद ही पुलिस अल सुबह 3 बजकर 10 मिनट पर मौके पर पहुंच चुकी थी। लेकिन तब तक चोर मौके से भाग चुके थे।

थाना प्रभारी बोले- जल्द ही गिरफ्तार होंगे आरोपी  : थाना प्रभारी ने बताया कि अब तक पुलिस को जो CCTV फुटेज मिली हैं, उसमें दिख रहा है कि चोर आपस में वॉकी-टॉकी के जरिए बात कर रहे थे और हाथों में दस्ताने डाल रखे थे। ताकि पुलिस से बच सकें। पुलिस ने बैंक मैनेजर अरुण गोयल की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। दोनों मशीनों से बदमाश कुल 6 लाख 69 हजार 800 रुपए चोरी करके लेकर गए हैं। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।