इस्राइल ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को दी बधाई

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए दुनियाभर में उत्साह है। भारत समेत विदेशों में भी लोग इस ऐतिहासिक क्षण का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस बीच, इस्राइल ने भी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को बधाई दी है।

भारत में मौजूद इस्राइली राजदूत नाओर गिलोन ने हिंदी में एक पोस्ट साझा करते हुए कहा कि वह राम मंदिर के दर्शन के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि यह दुनियाभर के भक्तों के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है।

गिलोन ने अपने पोस्ट में लिखा, “राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के इस शुभ अवसर पर भारत के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं। यह दुनिया भर के भक्तों के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है। मैं अयोध्या में राम मंदिर के जल्द दर्शन के लिए उत्सुक हूं; यकीनन वह मेरे पास मौजूद इस मॉडल से भी अधिक भव्य और सुंदर होगा।”

गिलोन के इस पोस्ट पर लोगों ने जमकर प्रतिक्रिया दी है। कई लोगों ने उन्हें बधाई दी है, तो कई ने उनके इस कदम की सराहना की है।

गौरतलब है कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आज (22 जनवरी, 2024) को अयोध्या में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश के कई बड़े नेता और धार्मिक नेता शामिल होंगे।