iPhone Overheating Tips: क्या जल्दी गर्म हो जाता है आपका iPhone? ठंडा-ठंडा, कूल-कूल रखने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

iPhone Overheating Tips

iPhone Overheating Tips: अपने iPhone को सीधी धूप में रखने से बचें। गर्मियों की तेज धूप आपके फोन को हमेशा के लिए नुकसान पहुंचा सकती है। अगर बाहर का तापमान बहुत ज्यादा है, तो अपने iPhone का इस्तेमाल घर के अंदर ही करें। इससे फोन जल्दी खराब नहीं होगा।

ज्यादा गर्म होने पर इस्तेमाल न करें

अगर आपका iPhone बहुत गर्म हो जाए, तो उसे कुछ देर के लिए इस्तेमाल न करें। बैकग्राउंड में चल रहे सभी ऐप्स बंद कर दें और फोन को थोड़ा रेस्ट दें। इससे फोन पर लोड कम होगा और ओवरहीटिंग का खतरा कम हो जाएगा।

एयरप्लेन मोड चालू करें

कम सिग्नल वाले इलाके में एयरप्लेन मोड चालू करने से फोन को ठंडा रखने में मदद मिलती है। एयरप्लेन मोड न केवल फोन को ठंडा रखता है, बल्कि बैटरी लाइफ भी बढ़ाता है।

कवर हटा दें

iPhone को सुरक्षित रखने या स्टाइलिश बनाने के लिए हम सब कवर लगाते हैं। लेकिन कुछ कवर गर्मी रोकने वाले मटेरियल से बने होते हैं, जो गर्मी को बाहर निकलने नहीं देते। अगर फोन गर्म हो जाए, तो उसका कवर हटा दें ताकि वह जल्दी ठंडा हो सके।

अपडेट करते रहें

अपने iPhone को हमेशा अपडेट रखें। Apple हर नए iOS वर्जन में बड़े अपडेट देता है, जिससे फोन की ओवरऑल परफॉर्मेंस बेहतर होती है। अपने iPhone और सभी ऐप्स को अपडेट रखने से फोन स्मूथ चलता है और परफॉर्मेंस भी अच्छी रहती है।

इन टिप्स को अपनाकर आप अपने iPhone को गर्मियों में ठंडा रख सकते हैं और उसकी बैटरी और परफॉर्मेंस को बेहतर बनाए रख सकते हैं।