भिवानी में अंतर जातीय विवाहिता की हत्या, पति गिरफ्तार

भिवानी के लोहारू क्षेत्र में सोमवार की रात को एक अंतर जातीय विवाहिता की हत्या कर दी गई। मृतका की पहचान तोशाम क्षेत्र के गांव बागनवाला निवासी प्रवीण (25) के रूप में हुई है। पुलिस ने मृतका के पिता वजीर सिंह की शिकायत पर आरोपी पति लोकेश के साथ ससुराल पक्ष के नौ लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार, प्रवीण और लोहारू निवासी लोकेश ने 2 मई 2023 को शादी की थी। दोनों ढिगावा मंडी में किराए के मकान में रहते थे। सोमवार की रात को दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इसके बाद लोकेश ने गुस्से में आकर तवा से प्रवीण के सिर में कई वार कर दिए। जिससे प्रवीण की मौके पर ही मौत हो गई।

हत्या के बाद लोकेश रात भर वहीं पत्नी के शव के पास बैठा रहा। मंगलवार सुबह उसने खुद ही डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतका के पिता वजीर सिंह ने बताया कि लोकेश बेटी को फोन पर परिजनों से बात नहीं करने देता था। वहीं बेटी ने पहले ही जान का खतरा जता दिया था।

पुलिस ने मृतका के फोन को भी कब्जे में लिया है। वहीं प्रवीण ने व्हाट्सएप पर नौ लोगों के नाम अपने परिजनों के पास भेजे थे, जिसमें उसने अपनी जान का खतरा भी जता दिया था।

पुलिस ने मौके से हत्या से जुड़े सबूत जुटाए हैं। पुलिस हर पहलू से मामले की जांच कर रही है।