India vs England Live: स्मिथ, कोहली और रोहित से आगे निकले यशस्वी, दूसरे टेस्ट में चौका लगाकर 150 रन किए पूरे, जानें इनके बारे में सब- कुछ

India vs England Live

India vs England Live : यशस्वी जायसवाल ने स्मिथ, कोहली और रोहित को पीछे छोड़ दिया है। जायसवाल WTC के तीसरे साइकिल में दो शतक लगाने वाले एकमात्र खिलाड़ी बन गए हैं। अभी तक WTC के तीसरे साइकिल में सभी दिग्गज खिलाड़ियों ने सिर्फ 1-1 शतक लगाया है।

जायसवाल ने 150 रन किये पूरे

साथ ही जायसवाल ने अपनी बैटिंग के दम पर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारत को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाल दिया है। यशस्वी जायसवाल ने 150 रन पूरे कर लिए हैं। 224 गेंद पर जायसवाल 150 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

पिछले साल मिला था डेब्यू करने का मौका

बता दें पिछले साल आईपीएल 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद यशस्वी जायसवाल को टीम इंडिया में डेब्यू करने का मौका मिला था। जिसे उन्होंने उस मौकों को बखूबी भुनाया। जायसवाल ने पहले ही मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़कर शानदार आगाज किया।

छठा टेस्ट मैच खेल रहे यशस्वी जायसवाल ने अभी तक दो शतक के अलावा दो फिफ्टी भी जड़ चुके हैं। जायसवाल जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि वो तीनों ही फॉर्मेट में भारत के लिए एक बेहतरीन ओपनर साबित होंगे।

कम उम्र में दोहरा जड़ने वाले पहले व्यक्ति का खिताब हासिल

यशस्वी जायसवाल वर्ष 2019 में दोहरा शतक लगाने वाली लिस्ट में सबसे ऊपर आ गये क्योंकि इन्होंने बहुत कम उम्र में ही दोहरा शतक लगा दिया था। इसी कारण इन्हें कम उम्र में ही दोहरा शतक लगाने वाले पहले व्यक्ति का खिताब हासिल है।

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में हुआ था जन्म

बता दें यशस्वी जायसवाल का जन्म उत्तर प्रदेश राज्य के भदोही जिले में एक सुरियावां नामक गांव में 28 दिसंबर 2001 को हुआ था। इनका जन्म यह एक बहुत ही गरीब परिवार में हुआ था।

इनका जन्म इतने गरीब परिवार में हुआ था कि इनके पास अपनी खुद की कोई जमीन जगह इत्यादि नहीं थी। इन्हें अलग-अलग जगहों पर टेंट इत्यादि लगाकर के रहना पड़ता था।

जानें इनके पिता क्या काम करते हैं ?

यशस्वी जैस्वाल के पिता की बात करें तो इनके नाम भूपेंद्र कुमार जयसवाल है, जो इनके स्थानीय गांव भदोही में एक छोटी से हार्डवेयर की दुकान के मालिक हैं।

 

 

 

 

Exit mobile version