फतेहाबाद में बुजुर्ग सास-ससुर को घर से निकाला, मंदिर में लिया शरण

हरियाणा के फतेहाबाद में एक बहू द्वारा अपने बुजुर्ग सास-ससुर को घर से निकालने का मामला सामने आया है। बुजुर्ग दंपती ने अब दर-दर की ठोकरें खाने के बाद मंदिर में शरण ली है।

नहर कॉलोनी में रहने वाली बुजुर्ग महिला सुमन ने बताया कि उनके बेटे ने कुछ माह पहले गंगानगर की रहने वाली महिला से शादी की थी। महिला की दूसरी शादी थी और उसके पहले बच्चे भी हैं। अब कुछ दिनों से उनकी बहू उन्हें परेशान कर रही है और घर से बाहर निकाल दिया।

सुमन का कहना है कि उनके रिश्तेदार आए और उन्हें अपने साथ श्री गंगानगर ले गए थे। आज वे भी वापस उन्हें फतेहाबाद छोड़ गए। उनका एक ही बेटा है, जो अब बहू के डर से उनकी सुध नहीं ले रहा। वे पुलिस के पास गए तो पुलिस ने भी कोई कार्रवाई नहीं की।

बुजुर्ग दंपती का कहना है कि वे अब भगवान के भरोसे मंदिर में रह रहे हैं। उन्हें नहीं पता कि आगे क्या होगा।

यह मामला रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला है। एक बहू द्वारा अपने बुजुर्ग सास-ससुर को घर से निकालना निंदनीय है। ऐसे मामलों में पुलिस को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए ताकि अन्य लोग भी ऐसा करने से डरें।

बहू पर कार्रवाई की मांग

बुजुर्ग दंपती के मामले में स्थानीय समाजसेवियों ने भी पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। समाजसेवियों का कहना है कि बहू पर घरेलू हिंसा और बुजुर्गों के अधिकारों का उल्लंघन करने का केस दर्ज किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बुजुर्ग दंपती को न्याय दिलाने के लिए वे हर संभव प्रयास करेंगे।