हरियाणा CMO विवाद: विज और CM की दूसरी बैठक में भी नहीं निकला हल, सत्र से पहले सुलझाने की कोशिश जारी

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुवार को गृहमंत्री विज से दूसरी बार मुलाकात की। लगभग 20 मिनट की इस बैठक में दोनों ने स्वास्थ्य विभाग को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा की, लेकिन विवाद का कोई समाधान नहीं निकल पाया।

विज ने इस बैठक में मुख्यमंत्री को बताया कि वह स्वास्थ्य विभाग में मुख्यमंत्री कार्यालय के दखल से नाराज हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग की एक रिव्यू मीटिंग बुलाई थी, जिसमें वह मौजूद नहीं थे। इस मीटिंग के बाद से ही वह स्वास्थ्य विभाग की फाइलों पर साइन नहीं कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने विज को आश्वासन दिया कि वह इस मामले को जल्द से जल्द सुलझाएंगे। उन्होंने कहा कि वह स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बात करेंगे और विवाद का समाधान निकालेंगे।

विपक्षी दलों ने इस विवाद को विधानसभा में उठाने की तैयारी कर ली है। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और इनेलो ने इस मामले पर सरकार पर हमला बोला है। ऐसे में मुख्यमंत्री के लिए विधानसभा सत्र से पहले इस मामले का निपटारा करना जरूरी हो गया है।