हरियाणा: दादरी में नौकरी दिलाने के नाम पर 32 लाख की ठगी, युवकों को आपराधिक गिरोह से मिलवाया गया

हरियाणा के चरखी दादरी में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन युवकों से 32 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। आरोप है कि राजस्थान के झुंझनू निवासी एक दंपती ने युवकों को सिंगापुर में नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनके पैसे ऐंठ लिए।

जानकारी के अनुसार, चरखी दादरी के गांव मांढी पिरानू निवासी विकास, प्रवीण और सोनू ने सिंगापुर में नौकरी की तलाश शुरू की थी। इसी दौरान उनकी मुलाकात राजस्थान के झुंझनू निवासी रविश और उसकी पत्नी पूजा से हुई। आरोपियों ने युवकों को बताया कि वे विदेश में नौकरी दिलवाने का काम करते हैं।

युवकों ने आरोपियों की बातों पर विश्वास कर लिया और उनसे नौकरी दिलाने के लिए कहा। आरोपियों ने युवकों से कहा कि उन्हें सिंगापुर में नौकरी दिलाने के लिए 12-12 लाख रुपए देने होंगे। इसके बाद आरोपियों ने युवकों के लिए सिंगापुर का वर्क वीजा बनवा दिया।

नवंबर 2022 में विकास, प्रवीण और सोनू सिंगापुर पहुंच गए। वहां पहुंचने पर आरोपियों ने उन्हें अपराधिक गिरोह से मिलवाया। आरोपियों ने युवकों को गिरोह में शामिल होने का ऑफर दिया। युवकों ने मना कर दिया तो आरोपियों ने उन्हें प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

युवकों ने किसी तरह से आरोपियों से बचकर भागने में कामयाबी हासिल की और वापस भारत आ गए। युवकों ने आरोपियों से पैसे वापस मांगे तो उन्होंने उन्हें धमकी देना शुरू कर दिया।

घटना की शिकायत 31 अक्टूबर 2023 को चरखी दादरी पुलिस में दर्ज कराई गई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक धमकी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।