कुरुक्षेत्र में वैश्विक गीता पाठ, 18 हजार स्कूली बच्चे शामिल

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव के तहत शनिवार को वैश्विक गीता पाठ का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में 18 हजार स्कूली बच्चे शामिल हुए। कार्यक्रम का नेतृत्व स्वामी ज्ञानानंद ने किया।

थीम पार्क में आयोजित इस कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने गीता के श्लोकों का उच्चारण किया।

इस कार्यक्रम के माध्यम से गीता के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास किया गया। कार्यक्रम में शामिल होने वाले स्कूली बच्चों ने कहा कि वे गीता के संदेशों को अपने जीवन में उतारने का प्रयास करेंगे।

इस कार्यक्रम के बाद महोत्सव के मुख्य कार्यक्रम, शिल्प और सरस मेला का शुभारंभ किया गया। शिल्प और सरस मेला 24 दिसंबर तक चलेगा।

इस मेले में देशभर से शिल्पकार अपनी कलाकृतियों का प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा, मेले में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

कुरुक्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव को हर साल बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस महोत्सव में देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु और पर्यटक आते हैं।