किसान आंदोलन: सरकार के प्रस्ताव को अस्वीकार, 21 फरवरी को दिल्ली कूच

केंद्र सरकार द्वारा एमएसपी पर अनुबंध की शर्त पर गारंटी देने के प्रस्ताव को किसानों ने अस्वीकार कर दिया है। इस प्रस्ताव को लेकर किसानों में भारी गुस्सा है और उन्होंने 21 फरवरी को दिल्ली कूच करने का ऐलान किया है।

शंभू बॉर्डर पर सुरक्षा बलों की तैनाती बढ़ा दी गई है। किसानों की लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए पुलिस ने बैरिकेडिंग भी मजबूत कर दी है।

हाईवे बंद होने से होटल और ढाबों का काम ठप हो गया है। राहगीरों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि सरकार एमएसपी की पूरी कानूनी गारंटी दे। उन्होंने कहा कि करार से किसानों को कोई लाभ नहीं होगा।

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि सरकार के साथ वार्ता जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि यदि 21 फरवरी को भी सरकार ने किसानों की मांगों को पूरा नहीं किया तो दिल्ली कूच किया जाएगा।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी इस मामले में हस्तक्षेप कर चुके हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से किसानों की मांगों को पूरा करने की अपील की है।

किसानों ने केंद्र सरकार के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है। 21 फरवरी को दिल्ली कूच किया जाएगा। शंभू बॉर्डर पर सुरक्षा बलों की तैनाती बढ़ा दी गई है। हाईवे बंद होने से होटल और ढाबों का काम ठप हो गया है। किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने एमएसपी की पूरी कानूनी गारंटी की मांग की है। किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि सरकार के साथ वार्ता जारी रहेगी। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केंद्र सरकार से किसानों की मांगों को पूरा करने की अपील की है।