Electric Luna: चल मेरी लूना’ की धमाकेदार एंट्री, खासियत जान दीवाने हो जायेंगे आप, देखें कीमत

Electric Luna
Electric Luna

Electric Luna: 80-90 के दशक में बहुत से लोगों की जुंबा में एक ऐसी आइकॉनिक चीज चढ़ती थी, जिसे भूल पाना मुमकिन नहीं था, और उसका नाम था मोपेड Luna । चलिए इसके बारे में जानते हैं – 80-90 के दशक में, ‘चल मेरी लूना’ का दीवाना हर किसी की जुंबा पर चढ़ा रहता था।

अब, Kinetic Green ने इस लूना को भारत में फिर से लॉन्च करने का निर्णय लिया है, लेकिन इस बार यह मोपेड इलेक्ट्रिक अवतार में होगी।

Luna से पहले, पापा के जमाने में बहुत पॉपुलर था स्कूटर Chetak, जो पुरानी यादों को ताजगी देता है। चेतक का भी इलेक्ट्रिक मॉडल उपलब्ध है। इस बार लूना का डिजाइन कैसा होगा और फुल चार्ज में लूना की ड्राइविंग रेंज कितनी होगी, इसके बारे में हम जानकारी प्राप्त करते हैं।

E Luna में आपको मॉडर्न इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह फ्रंट में एलईडी लाइट्स की बजाय हेलोजन लाइटिंग देखने को मिल सकती है। कंपनी ने फिलहाल लूना में मिलने वाली बैटरी और मोटर की क्षमता से पर्दा नहीं उठाया है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि लूना मार्केट में बढ़िया ड्राइविंग रेंज के साथ आ सकती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लूना का इलेक्ट्रिक मॉडल एक बार फुल चार्ज होने के बाद 100 किलोमीटर तक की दूरी को तय करेगा। इसके अलावा ग्राहकों को लूना में कनेक्टिविटी फीचर्स और डिजिटल स्पीडोमीटर देखने को मिल सकता है।