CM Hemant Soren : सीएम सोरेन लापता, 11,000 का इनाम घोषित, पढ़ें पूरी खबर

CM Hemant Soren

CM Hemant Soren : झारखंड के CM हेमंत सोरेन ED के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद झारखंड के BJP अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने ‘X’ पर लिखा- सोरेन ने अपनी हरकतों से आदिवासी समाज की प्रतिष्ठा को मिट्टी में मिला दिया है।

हमारे CM करीब 40 घंटे से लापता हैं। यह सिर्फ CM की सुरक्षा के लिए खतरा नहीं है, बल्कि झारखंड की इज्जत और सम्मान खतरे में है। कोई CM को सकुशल खोजकर लाएगा तो मेरी तरफ से उसे 11,000 रुपए का इनाम दिया जाएगा।

36 लाख रुपये कैश बरामद

साथ ही बता दें प्रवर्तन निदेशालय ने हेमंत सोरेन के आवास से नकदी बरामद की है और उनकी कारों को जब्त किया है। इस दौरान ईडी ने 36 लाख रुपये कैश भी बरामद किए हैं। मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, बीएमडब्ल्यू कार बेनामी है और इसका इस्तेमाल हेमंत सोरेन द्वारा किया जा रहा है।

सोरेन के खिलाफ उठ सकते हैं गंभीर आरोप

इससे हेमंत सोरेन के खिलाफ गंभीर आरोप उठ सकते हैं, जैसे कि नकदी की अनियमितता और भ्रष्टाचार के आरोप। यह घटना राजनीतिक और कानूनी मामलों में बड़ी चर्चा का कारण हो सकती है।

मुख्य सचिव और डीजीपी को किया राजभवन तलब

इधर, झारखंड में उत्पन्न राजनीतिक परिस्थिति को लेकर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने मुख्य सचिव और डीजीपी को राजभवन तलब किया है। इससे पहले राज्यपाल ने रांची में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सख्त कदम उठाए जाने का संकेत भी दिया गया है। उन्होंने कहा कि मोजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए चुप नहीं बैठे नहीं सकते।