बिहार में नई सरकार बनने के बाद पीएम मोदी से मिले सीएम नीतीश कुमार: Nitish Kumar Meets PM Modi

Nitish Kumar Meets PM Modi

Nitish Kumar Meets PM Modi: बिहार के सीएम नीतीश कुमार पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने पीएम आवास पहुंचे। बिहार में नई एनडीए सरकार के गठन के बाद पीएम मोदी से उनकी यह पहली मुलाकात है। आने वाले समय में बिहार में कैबिनेट विस्तार होने वाला है। वहीं, नई एनडीए सरकार का फ्लोर टेस्ट 12 फरवरी को है। नीतीश कुमार को विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा। ऐसे वक्त में नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस मुलाकात की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं। तस्वीर में दोनों नेता गर्मजोशी से मिल रहे हैं। सीएम नीतीश ने पीएम मोदी को गुलदस्ता भेंट किया।

यह भी पढ़ें-: पूनम पांडे बन सकती हैं सर्वाइकल कैंसर कैंपेन की ब्रांड एंबेसडर : Poonam Pandey

बिहार में होने वाला है सीटों का बंटवारा

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में एनडीए में सीटों का बंटवारा भी होना है। पिछले लोकसभा चुनाव में जेडीयू और बीजेपी ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं। जेडीयू और बीजेपी ने 17-17 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। बीजेपी को 17 और जेडीयू को 16 सीटों पर जीत मिली थी। बिहार के सीएम नीतीश केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं।

नई सरकार पर पीएम मोदी ने दी थी बधाई

जब नीतीश कुमार ने बिहार में बीजेपी के साथ मिलकर फिर से सरकार बनाई थी तब पीएम मोदी ने उन्हें बधाई थी थी। इस पर नीतीश कुमार ने कहा था, “मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को उनके द्वारा दी गई बधाई एवं शुभकामना के लिए अपनी ओर से और समस्त बिहारवासियों की ओर से आभार प्रकट करता हूं तथा उनके सहयोग के लिए हृदय से धन्यवाद देता हूं। बिहार में एन०डी०ए० गठबंधन के साथ नई सरकार का गठन हो चुका है। जनता मालिक है और उनकी सेवा करना हमारा मूल उद्देश्य है। केंद्र और राज्य में एन०डी०ए० गठबंधन की सरकार होने से विकास कार्यों को गति मिलेगी और राज्यवासियों की बेहतरी होगी।”

यह भी पढ़ें-: आइए जानते हैं होममेड कुरकुरे बर्गर की रेसिपी: Burger Recipe

यह भी पढ़ें-: फ्लोर टेस्ट से पहले CM नीतीश कुमार PM मोदी से करेंगे मुलाकात: Nitish Kumar On Delhi Visit