Zomato Penalty: Zomato को मिला GST नोटिस, देना पड़ेगा करोड़ों का जुर्माना! जानें क्या है वजह ?

Zomato Penalty

Zomato Penalty: फूड डिलीवरी कंपनी Zomato को करोड़ों रुपए का झटका लग सकता है। कंपनी को गुजरात में GST विभाग से पेनल्टी नोटिस मिला है, जिसमें 8 करोड़ रुपए से ज्यादा की मांग की गई है। जोमैटो को यह नोटिस वित्त वर्ष 2018-19 के लिए मिला है। GST विभाग ने रिटर्न और अकाउंट का ऑडिट करने के बाद यह नोटिस भेजा है। (Zomato Penalty)  नोटिस के अनुसार, कंपनी ने इनपुट टैक्स क्रेडिट का ज्यादा लाभ उठा लिया है, जबकि GST का भुगतान कम किया है।

टैक्स क्रेडिट का उठाया अतिरिक्त लाभ

जीएसटी पेनल्टी नोटिस की समयरेखा के अनुसार, कंपनी ने इनपुट टैक्स क्रेडिट का अतिरिक्त लाभ उठाया है, जबकि जोमैटो ने जीएसटी के भुगतान में कमी की है। एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार, गुजरात जीएसटी विभाग ने 4 करोड़ रुपये से अधिक का डिमांड ऑर्डर जारी किया है, (Zomato Penalty)  जिसमें ब्याज और जुर्माने को समाहित करके कुल रकम 8.57 करोड़ रुपये है।

पहले भी मिल चुका नोटिस

पहले भी, जीएसटी विभाग ने जोमैटो को कारण बताओ नोटिस जारी किया था, जिसका उत्तर कंपनी ने दे दिया था। हालांकि, कंपनी का कहना है कि जीएसटी विभाग ने उनके जवाब को पूरी तरह से नहीं देखा। (Zomato Penalty)  जोमैटो ने इस डिमांड ऑर्डर के खिलाफ अपील की है, और उम्मीद है कि अपीलीय प्राधिकरण में फैसला उनके हक में होगा।