Israel Hamas war Update: हमले में मारी गई महिला, गर्भ में मौजूद बच्ची को डॉक्टरों ने ऐसे बचाया…

Israel Hamas war Update

Israel Hamas war Update: इजराइली सेना ने रविवार को गाजा में बमबारी की। इसमें 22 लोगों की मौत हो गई। हमले में एक गर्भवती महिला की भी मौत हो गई। रेस्क्यू के लिए पहुंची टीम ने देखा कि मृत महिला के पेट में मौजूद बच्ची जिंदा थी।

ऐसे में डॉक्टर्स ने तुरंत ऑपरेशन किया और बच्ची को गर्भ से बाहर निकाला। डॉक्टरों के मुताबिक बच्ची स्वस्थ है और उसका इलाज जारी है। हमले में एक ही परिवार के 13 बच्चों की मौत हो गई है।

हमास के हमले का इजरायल ने इस तरह से बदला लिया है कि गाजा में एक-दो हजार नहीं बल्कि 33000 फिलिस्तीनियों की जान ले ली गई है। मरने वालों में 70 फीसदी महिलाएं और बच्चे शामिल हैं – इसमें कमोबेश 14,350 बच्चे हैं।

यूनाइटेड नेशन ऑर्गेनाइजेशन के मुताबिक, मृतकों में 170 से ज्यादा संयुक्त राष्ट्र कर्मचारी और सात वर्ल्ड सेंट्रल किचन के कर्मचारी शामिल हैं। पत्रकारों के लिए काम करने वाली संस्था की मानें तो छह महीने में 90 से ज्यादा पत्रकारों ने भी अपनी जान गंवा दी।

सात अक्टूबर को हमास ने गाजा पट्टी से इजरायल पर 5 हजार से ज्यादा रॉकेट दागकर हमला कर दिया था। इसके तुरंत बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया था। इस जंग में गाजा पट्टी पूरी तरह से तबाह हो गई है।

इजरायल और हमास जंग में मरने वालों फिलिस्तीनी नागरिकों की संख्या 33 हजार से ज्यादा हो गई है। अब तक गाजा के 23 लाख में से आधे नागरिकों ने अपना घर छोड़ दिया है।