Virat Kohli No Ball Controversy: अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा इतने लाख का जुर्माना

Virat Kohli No Ball Controversy

Virat Kohli No Ball Controversy: रविवार को KKR के खिलाफ मैच में अंपायर से बहस करने के मामले में विराट कोहली पर BCCI ने उनकी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

IPL ने जानकारी देते हुए बताया कि विराट पर आचार संहिता का उल्लंघन करने पर यह जुर्माना लगाया है। बता दें, इस मैच में एक फुल टॉस गेंद पर विराट के आउट होने पर विवाद खड़ा हो गया था और कोहली ने थर्ड अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताई थी।

अंपायर के फैसले से खफा हुए विराट कोहली

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाज विराट कोहली पर ईडन गार्डन्स, कोलकाता में 21 अप्रैल 2024 को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 की मैच संख्या 36 के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए उनकी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ कोहली ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल एक का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार कर और मैच रेफरी की सजा को मान लिया।’’

बयान में कहा गया है, ‘‘आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है।’’ आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल एक का अपराध ‘अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाना’ है।