Samrat Choudhary: प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी गई, क्या अब मंत्री पद भी जाएगा? रोहिणी ने की बड़ी भविष्यवाणी

बिहार बीजेपी में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने दिलीप कुमार जायसवाल (Dilip Kumar Jaiswal) को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है, जो पहले सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) के पास थी। इस कदम को लेकर विपक्ष ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

राजद नेत्री रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने सम्राट चौधरी पर कटाक्ष करते हुए शुक्रवार को अपने एक्स हैंडल पर लिखा, “सिर भी मुंडवाना पड़ा, पगड़ी भी उतारनी पड़ी, अब अध्यक्षता भी गई… हेकड़ी, लम्पटई, बदजुबानी, बड़बोलेपन का बचा-खुचा भूत भी उतर जाएगा, जब जल्द ही मंत्रिपद भी छिन जाएगा”। उन्होंने आगे कहा, “पाक-पावन रिश्तों पर ओछी टिप्पणी करने वालों, बुजुर्गों के प्रति बदनियती रखने वालों के साथ बुरा ही होता है, परमपिता परमेश्वर सब देखता है”।

दिलीप जायसवाल के हाथों में बिहार BJP की कमान

बीजेपी ने नीतीश कैबिनेट में मंत्री दिलीप जायसवाल को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। दिलीप जायसवाल मूल रूप से खगड़िया जिले के निवासी हैं और त्रिस्तरीय पंचायत क्षेत्र से विधान परिषद के सदस्य के रूप में तीसरी बार चुने गए हैं। इसके साथ ही, जायसवाल लंबे समय तक बिहार भाजपा के कोषाध्यक्ष भी रह चुके हैं। कुशवाहा समाज से आने वाले सम्राट चौधरी के बाद अब वैश्य समाज के नेता को भाजपा की कमान दी गई है।

इस बदलाव के बाद, बिहार की राजनीति में हलचल मच गई है। विपक्ष इस मौके को भुनाने की कोशिश में है, जबकि भाजपा ने अपने इस फैसले को मजबूती से लागू किया है।

सम्राट चौधरी का भविष्य?

इस बदलाव के बाद, सम्राट चौधरी के मंत्री पद पर भी सवाल उठने लगे हैं। क्या उनके मंत्री पद पर भी खतरा मंडरा रहा है? रोहिणी आचार्य की भविष्यवाणी को देखते हुए, आने वाले समय में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या सम्राट चौधरी अपनी मौजूदा भूमिका में बने रहेंगे या फिर और भी बड़े बदलाव होंगे।

Exit mobile version