प्रधानमंत्री मोदी के 2024 चुनाव दावे पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार, 6 फरवरी को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर संसद में धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दिया। अपने संबोधन में उन्होंने दावा किया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए 400 सीटों पर जीत दर्ज करेगा। इस दावे पर विभिन्न राजनीतिक पार्टियों ने प्रतिक्रियाएं दी हैं।

बसपा सांसद मलूक नागर ने कहा है कि अगर 2024 के चुनाव में भाजपा जीती तो इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोगों के बीच भाजपा के खिलाफ नाराजगी पैदा की है, जिसके कारण लोग भाजपा को वोट दे सकते हैं।

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी के दावे को खारिज कर दिया है। पार्टी प्रवक्ता जयराम रमेश ने कहा कि यह दावा “अवास्तविक और हास्यास्पद” है। उन्होंने कहा कि भाजपा 2024 में हार जाएगी क्योंकि लोगों ने मोदी सरकार से मोहभंग कर लिया है।

तृणमूल कांग्रेस ने भी प्रधानमंत्री मोदी के दावे को खारिज कर दिया है। पार्टी नेता डॉ. महुआ मोइत्रा ने कहा कि भाजपा 2024 में हार जाएगी क्योंकि “लोगों ने भाजपा के झूठे वादों से तंग आ चुके हैं।”

अन्य राजनीतिक दलों ने भी प्रधानमंत्री मोदी के दावे पर प्रतिक्रियाएं दी हैं। कुछ दलों ने इस दावे को खारिज कर दिया है, जबकि कुछ दलों ने कहा है कि 2024 का चुनाव अभी दूर है और अभी कुछ भी निश्चित नहीं कहा जा सकता है।