PM Narendra Modi ने बनाया नया रिकॉर्ड, X पर पहुंचे 100 मिलियन फॉलोअर्स

PM Narendra Modi made a new record, reached 100 million followers on X

PM Narendra Modi ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर एक नया मील का पत्थर हासिल किया है। उन्होंने अपने X अकाउंट पर 100 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर लिया है, जिससे वे दुनिया के पहले नेता बन गए हैं जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है।

सोशल मीडिया पर दूसरे नेताओं से कहीं आगे मोदी

सोशल मीडिया पर नरेंद्र मोदी की फॉलोइंग अन्य नेताओं से बहुत अधिक है। विपक्षी नेता राहुल गांधी के X पर 26.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 27.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव के 19.9 मिलियन और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के 7.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं। लालू प्रसाद यादव को 6.3 मिलियन लोग फॉलो करते हैं।

पिछले तीन साल में फॉलोअर्स में अभूतपूर्व वृद्धि

नरेंद्र मोदी की सोशल मीडिया पर लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। पिछले तीन सालों में उनके X हैंडल पर लगभग 30 मिलियन फॉलोअर्स की वृद्धि हुई है। विदेशी नेताओं में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के 38.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जो मोदी से काफी पीछे हैं।

अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी मोदी का जलवा

नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता केवल X तक सीमित नहीं है। उन्हें अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी बड़ी संख्या में लोग फॉलो करते हैं। इंस्टाग्राम पर मोदी के 91.2 मिलियन, फेसबुक पर 49 मिलियन, यूट्यूब पर 24.9 मिलियन, और वॉट्सऐप चैनल पर 13 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

  • X (पूर्व में ट्विटर): 100 मिलियन
  • इंस्टाग्राम: 91.2 मिलियन
  • फेसबुक: 49 मिलियन
  • यूट्यूब: 24.9 मिलियन
  • वॉट्सऐप: 13 मिलियन

इस प्रकार, सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फॉलोइंग किसी भी अन्य नेता से कहीं आगे है।