विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर लोगों में दिखा उत्साह

पानीपत, 26 दिसंबर। समालखा विधानसभा क्षेत्र के वार्ड नंबर 1, 9, 11, 12, 13, 14, 15, 16, 17 से संबंधित विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाजपा नेता ऋषिपाल रावल ने शिरकत की। उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टालों का निरीक्षण किया और पात्र लोगों को मौके पर ही सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाया।

इस मौके पर ऋषिपाल रावल ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना है। इसके लिए केंद्र और प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं को गरीब और वंचित लोगों तक घर-द्वार पर पहुंचाना सुनिश्चित करना है। मोदी सरकार की गारंटी वाली गाड़ी गरीब और वंचित पात्र नागरिकों को मौके पर ही उनका हक दिलवा रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ लेने के लिए लोगों को सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ रहे हैं। आनलाइन व्यवस्था से उन्हें घर बैठे ही लाभ मिल रहा है। आयुष्मान कार्ड के द्वारा 1 लाख 80 हजार रुपये तक वार्षिक आय वाले गरीब परिवार का 5 लाख रुपये तक फ्री इलाज किया जा रहा है। इसके अलावा, गरीब परिवारों के लिए 5 साल और सरकार ने फ्री राशन के लिए समय सीमा बढ़ाई है।

रावल ने कहा कि सरकार की योजनाओं से गरीब और वंचित लोगों का जीवन स्तर बेहतर हो रहा है। उन्होंने लोगों से भी सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया।