NEET-UG Result 2024: 1563 छात्रों का स्कोर कार्ड रद्द, इस दिन दोबारा होगी परीक्षा

"NEET-UG 2024, Centre tells Supreme Court, cancel the score-cards of 1563 NEET-UG 2024 candidates, 1563 NEET-UG 2024 candidates, Centre Govt, 1563 students, nta"

NEET-UG Result 2024:  सुप्रीम कोर्ट में NEET परीक्षा में गड़बड़ी के आरोपों को लेकर लगी याचिकाओं पर सुनवाई चल रही है। इस दौरान NTA ने कहा ‘हमने ग्रेस मार्क पाने वाले 1563 छात्रों का स्कोर कार्ड रद्द कर दिया है। ग्रेस मार्क पाने वाले परीक्षार्थियों को 23 जून को दोबारा परीक्षा देनी होगी।

30 जून से पहले रिजल्ट जारी किया जाएगा।’ इधर SC ने काउंसलिंग पर रोक लगाने से इनकार करते हुए कहा कि पूरी परीक्षा रद्द करना ठीक नहीं होगा।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि परीक्षा में धांधली के आरोपों के मद्देनजर इसे रद्द करने के अनुरोध वाली याचिका समेत सभी अर्जियों को 8 जुलाई को सुनवाई के लिए लिया जाएगा। केंद्र सरकार ने शीर्ष अदालत को बताया कि नीट-यूजी का दोबारा परीक्षा का परिणाम 30 जून को आएगा। एमबीबीएस, बीडीएस और अन्य पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए काउंसलिंग 6 जुलाई को शुरू होगी।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद वकील श्वेतांक ने गुरुवार को कहा, “हमने NEET परीक्षा के संबंध में जनहित याचिका दायर की थी। हमने लाखों छात्रों की ओर से कई मुद्दे उठाए थे। मुख्य मुद्दा यह पेपरलीक और अन्य गड़बड़ियां थीं, जिनका पालन NTA द्वारा किया गया। आज उन्होंने अपनी गलती स्वीकार कर ली है… न्यायालय ने निर्देश दिया है कि 23 जून को पुनः परीक्षा कराई जाएगी।”