Modi 3.0 Oath Ceremony: खड़गे को मिला मोदी के शपथ ग्रहण का निमंत्रण, जानें क्या कहा ?

Modi 3.0 Oath Ceremony: खड़गे को मिला मोदी के शपथ ग्रहण का निमंत्रण, जानें क्या कहा ?

Modi 3.0 Oath Ceremony:  नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। जिसके लिए कई नेताओं को न्योता भेजा गया है। राष्ट्रपति भवन में होने वाले इस कार्यक्रम के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को निमंत्रण दिया गया है। हालांकि, खड़गे ने कहा कि इस निमंत्रण पर वह आज फैसला लेंगे और बताएंगे की वह कार्यक्रम में जाएंगे या नहीं।

राष्ट्रपति भवन में आज शाम 7.15 बजे होने वाले प्रधानमंत्री और उनके मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह में भारत के पड़ोसी देशों और हिंद महासागर क्षेत्र के नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है।

श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ,

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने समारोह का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए इन नेताओं को भारत द्वारा अपनी ‘पड़ोसी पहले’ की नीति की प्राथमिकता के तहत न्योता दिया गया है।