हरियाणा के रेवाड़ी जिले में भीषण आग

राइस फैक्ट्री की जमीन पर रखे कैरेट में लगी आग, दमकल की 6 गाड़ियां बुझाने में लगी

हरियाणा के रेवाड़ी जिले के दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित ओढी कट के पास गुरुवार दोपहर बाद भीषण आग लग गई। आग राइस फैक्ट्री की खाली जमीन पर रखे कैरेट में लगी। आग इतनी तेजी से फैली कि हाईवे पर 2 से 3 किलोमीटर तक धुआं ही धुआं दिखाई दिया। सूचना के बाद दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर बुलाई गईं।

दरअसल, जिस जगह आग लगी है, उससे कुछ ही दूरी पर इंडियन ऑयल कंपनी का पेट्रोल पंप है। आग की वजह से पेट्रोल पंप पर भी खतरा मंडरा गया। सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। इसके साथ ही करीब डेढ़ घंटे से दमकल विभाग के कर्मचारी आग को बुझाने की कोशिश में लगे हुए हैं। हालांकि, अभी ये साफ नहीं हो पाया कि आग किस वजह से लगी।

बता दें कि राइस कंपनी की काफी एकड़ जमीन दिल्ली-जयपुर हाईवे से सटे गांव ओढी की सीमा में है। इस जमीन पर हजारों लकड़ी के कैरेट रखे हुए हैं। इन्हीं कैरेट पर चावल की बोरियां रखी जाती हैं। गुरुवार दोपहर बाद सूचना मिली कि लकड़ी के कैरेट में आग लग गई। पहले एक-दो कैरेट में आग लगी थी। कुछ देर में आग पूरे इलाके में फैल गई।

सूचना के बाद पहले बावल से दमकल की दो गाड़ियां बुलाई गईं। इसके बाद आसपास की कंपनियों ने दमकल की अन्य गाड़ियां बुलाई गईं। फिलहाल दमकल कर्मचारी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं।

आग से आसपास के लोगों में दहशत फैल गई। लोगों ने अपने घरों से बाहर निकलकर सुरक्षित स्थानों पर शरण ली। आग के कारण हाईवे पर भी यातायात बाधित हो गया। पुलिस ने आग बुझाने के लिए हाईवे को बंद कर दिया।

आग के कारण लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। आग से चावल की बोरियां और लकड़ी के कैरेट जलकर राख हो गए हैं।

Exit mobile version