हांसी में बिजली घर के ट्रांसफॉर्मर में लगी भीषण आग, बिजली आपूर्ति ठप

हांसी के भिवानी रोड पर स्थित बिजली घर में रविवार सुबह 7 बजे अचानक 132 केवी के ट्रांसफॉर्मर में आग लग गई। इससे आधे शहर को आने वाली मेन लाइन बंद हो गई। जिससे शहर के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई।

आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचीं। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग की वजह से ट्रांसफॉर्मर पूरी तरह से जल गया।

फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने बताया कि आग पर काबू पाने में दिक्कत हो रही है क्योंकि ट्रांसफॉर्मर में तेल भरा हुआ था। इसके अलावा, पानी की भी समस्या है क्योंकि बिजली गुल होने से टैंकों में पानी नहीं भर पा रहा है।

बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग लगने से आधे शहर की बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है। आग पर काबू पाने के बाद ही बिजली आपूर्ति बहाल की जा सकेगी।

आग लगने से शहर के कई इलाकों में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उमरा रोड़, काली देवी रोड़, रामसिंह कॉलोनी, उत्तम नगर, शांति नगर, जगन्नाथ कॉलोनी, जीटी रोड सहित कई इलाकों में बिजली गुल होने से लोगों को गर्मी और उमस से परेशानी हो रही है।

बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के कारण ट्रांसफॉर्मर को पूरी तरह से बदलना होगा। इसके लिए कुछ दिन का समय लगेगा।