लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने 40 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई, पहली सूची जल्द जारी

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने गुरुवार को 40 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई। इनमें केरल की वायनाड सीट से राहुल गांधी का नाम भी शामिल है। छत्तीसगढ़, केरल, तेलंगाना, कर्नाटक और पूर्वोत्तर राज्यों की सीटों पर उम्मीदवारों का चयन किया गया है। पहली सूची जल्द ही जारी की जाएगी।

कांग्रेस ने 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं। गुरुवार को पार्टी की सीईसी ने छत्तीसगढ़, केरल और कई अन्य राज्यों में 40 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई। बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने की। बैठक में पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, सीईसी के सदस्य और संबंधित राज्यों के प्रभारी एवं वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।

सूत्रों के मुताबिक, जिन उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई गई है, उनमें केरल की वायनाड सीट से राहुल गांधी का नाम भी शामिल है। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राजनंदगांव और पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू को महासमुंद से उम्मीदवार बनाया जा सकता है। बैठक में दिल्ली, छत्तीसगढ़, केरल, तेलंगाना, कर्नाटक और पूर्वोत्तर के राज्यों की लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर विचार किया गया।

कांग्रेस ने अभी तक आम चुनाव के लिए किसी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हाल ही में लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। कांग्रेस की पहली सूची जल्द ही जारी होने की उम्मीद है।