हरियाणा में तेंदुआ घुसकर कंप्यूटर सेंटर में छिपा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

हरियाणा के हिसार में रविवार सुबह एक तेंदुआ घुस गया। इससे इलाके में हड़कंप मच गया। तेंदुए को सुबह अखबार बांटने वाले व्यक्ति ने देखा। व्यक्ति के बताने पर जब सीसीटीवी कैमरा चेक किया तो उसमें तेंदुआ दिखा। अभी तेंदुआ कंप्यूटर सेंटर के अंदर है। वन विभाग की टीम उसे पकड़ने के लिए कोशिश कर रही है।

अखबार बेचने वाले व्यक्ति कश्मीर ने बताया कि उसने सुबह 7 बजे श्मशान घाट ऋषि नगर के पास एक तेंदुआ को देखा है। उसने गली के लोगों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद भीमसेन नाम के व्यक्ति के मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो गली में घूमता हुआ तेंदुआ नजर आया।

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि तेंदुआ कंप्यूटर सेंटर में घुसकर छिप गया है। उसे पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया है। इसके अलावा, तेंदुए को बेहोश करने के लिए ट्रेंकुलाइजर गन भी तैनात की गई है।

इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल है। लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की गई है।

गुरुग्राम में भी घुसा था तेंदुआ, 2 लोगों पर हमला किया

17 दिन पहले गुरुग्राम में भी एक तेंदुआ घुस गया था। शहर से करीब 5 किमी दूर गांव नरसिंहपुर में उसे देखा गया। तेंदुए ने झपटा मारकर 2 युवकों को जख्मी भी किया। इसकी सूचना मिलते ही गुरुग्राम पुलिस और वाइल्ड लाइफ की टीमें वहां पहुंची। तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरे लगाए गए।

करीब 6 घंटे की मशक्कत के बाद वाइल्ड लाइफ टीम ने तेंदुए को ट्रेंकुलाइजर गन से बेहोश करने के बाद पकड़ लिया।

वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि हिसार और गुरुग्राम में घुसे तेंदुए एक ही हो सकते हैं। दोनों घटनाओं के बीच कुछ ही दिन का अंतर है।

Exit mobile version