Kisan Andolan Live: थम गया पूरा भारत! किसानों का भारत बंद का आह्वान, देखें ताज़ा अपडेट…

Kisan Andolan Live
Kisan Andolan Live

Kisan Andolan Live: MSP गारंटी समेत अन्य मांगों को लेकर आज किसानों ने भारत बंद का आह्वान किया है। इस बंद को कई ट्रक एसोसिएशन और ट्रेड यूनियनों ने अपना समर्थन दिया है। ऐसे में देश के कई राज्यों में सब्जियों, दूध और अन्य फसलों की सप्लाई बाधित रहेगी।

ट्रक नहीं चलने से अन्य सामानों की सप्लाई पर भी असर पड़ सकता है। पंजाब में निजी बस सेवा बंद रहेगी। इस बंद का असर ज्यादातर राज्यों में दिख सकता है।

सरकार की दोहरी नीतियों से नाराज किसान

किसान और केंद्र की बैठक में सकारात्मक चर्चा के बावजूद किसी मुद्दे पर सहमति नहीं बनी है। बैठक में किसान नेता सरवन सिंह पंधेर और जगजीत सिंह डल्लेवाला ने सरकार की दोहरी नीतियों पर नाराजगी जताई।

उन्होंने कहा एक तरफ सरकार वार्ता के लिए बुलाती है, दूसरी तरफ शांति से प्रदर्शन कर रहे किसानों पर बलप्रयोग हो रहा है। उनके सोशल मीडिया अकाउंट बंद किए जा रहे हैं। इससे सरकार बातचीत का माहौल बिगाड़ रही है।

रेलवे ट्रैक और टोल प्लाजा प्रभावित

पंजाब में भारत बंद के दौरान भी रेलवे ट्रैक और टोल प्लाजा प्रभावित रहेंगे। प्राइवेट बसों को भी बंद रखने का ऐलान किया है। वहीं, हरियाणा के हिसार के सिसाय कालीरमण में गुरुवार को पंचायत कर 50 सदस्यीय कमेटी बनाई गई।

2 दिन में मांगें न मानने पर दिल्ली बॉर्डर पर जाने का फैसला लिया। फतेहाबाद में पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति ने कहा ​कि एसकेएम कॉल देगा तो दिल्ली कूच कर देंगे। उधर, दिल्ली पुलिस ने किसानों के कूच को देखते हुए आंसू गैस के 30 हजार गोलों का ऑर्डर दिया है।