लोकसभा में कंगना रणौत का पहला भाषण: देश की अर्थव्यवस्था की दिशा पर जोर और हिमाचल प्रदेश के मुद्दे

लोकसभा में कंगना रणौत का पहला भाषण: देश की अर्थव्यवस्था की दिशा पर जोर और हिमाचल प्रदेश के मुद्दे

लोकसभा में अभिनेत्री से राजनेता बनी कंगना रणौत ने अपना पहला भाषण दिया, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीसरी बार की जीत की सराहना की और देश की आर्थिक प्रगति पर जोर दिया। कंगना रणौत ने अपने भाषण में कहा कि दस साल पहले देश की अर्थव्यवस्था को लेकर चिंताओं का सामना करना पड़ा था, लेकिन अब भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में अग्रसर है।

कंगना रणौत ने पीएम मोदी की तीसरी बार की जीत को ऐतिहासिक बताते हुए कहा, “हम सभी जानते हैं कि दस साल पहले देश की आर्थिक स्थिति चिंता का विषय थी। लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में, हम अब दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के लक्ष्य पर हैं।” उन्होंने लोकसभा में बजट पर चर्चा के दौरान अपने विचार साझा किए और कहा कि मोदी जी की निरंतर सफलता ने देश को नई दिशा दी है।

अपने भाषण में कंगना रणौत ने हिमाचल प्रदेश की चुनौतियों पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने शून्यकाल के दौरान हिमाचल प्रदेश में बाढ़ की समस्या पर चिंता जताते हुए कहा, “पिछले साल हिमाचल प्रदेश ने गंभीर बाढ़ का सामना किया। हालांकि, कांग्रेस सरकार की लापरवाही के कारण राज्य अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाया है।”

कंगना ने पिछले 10 वर्षों में किए गए कार्यों की प्रशंसा की और कहा कि ये काम पिछले छह दशकों की तुलना में कहीं अधिक हैं। उन्होंने हिमाचल प्रदेश में अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल के दौरान बनी सड़कों का भी उल्लेख किया। कंगना ने राज्य की उपलब्धियों को उजागर करते हुए कहा, “हमारा हिमाचल प्रदेश खुले में शौच से मुक्त है और हर घर में गैस कनेक्शन है।”

कंगना रणौत ने मंडी में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के विकास की मांग की, जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिल सके। उन्होंने कहा, “हिमाचल प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की आवश्यकता है।”