IBPS Clerk Exam 2024: 6000 बैंक क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, अब 28 जुलाई तक करें आवेदन

IBPS Clerk Exam 2024

IBPS Clerk Exam 2024 के लिए पंजीकरण से वंचित रह गए उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) ने राष्ट्रीय बैंकों में क्लैरिकल कैडर के 6000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा CRP Clerks XIV के लिए पंजीकरण की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। IBPS द्वारा 21 जुलाई को जारी अधिसूचना के अनुसार, अब उम्मीदवार 28 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।

IBPS Clerk Exam 2024: महत्वपूर्ण तिथियां और शुल्क

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि IBPS ने परीक्षा के लिए निर्धारित शुल्क 850 रुपये का भुगतान करने की अंतिम तिथि भी 28 जुलाई तक बढ़ा दी है। इसके साथ ही, अप्लीकेशन में संशोधन या सुधार भी इसी अवधि तक किया जा सकता है। IBPS ने क्लर्क भर्ती परीक्षा 2024 के लिए अधिसूचना 1 जुलाई को जारी की थी, और पहले आवेदन की आखिरी तारीख 21 जुलाई थी, जिसे अब एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है।

IBPS Clerk Exam 2024 Eligibility: कौन कर सकता है आवेदन?

IBPS द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार, क्लर्क परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का स्नातक होना अनिवार्य है। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2024 को 20 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों (SC, ST, OBC, PwBD, ESM, आदि) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी, जो केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार होगी।

IBPS Clerk Exam 2024 Application Process: ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवार IBPS की आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर विजिट कर सकते हैं। उम्मीदवारों को वेबसाइट पर दिए गए CRP-Clerk सेक्शन में जाना होगा, जहां अधिसूचना PDF डाउनलोड और आवेदन दोनों के लिंक उपलब्ध हैं।