Haryana News: हरियाणा के इस जिले में धारा 144 लागू, जारी हुए आदेश, जानें क्या है कारण

Haryana News

Haryana News:  हरियाणा के किसानों की तरफ से 13 फरवरी को दिल्ली कूच के एलान के बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई है। किसानों के इस आह्वान के बाद सोनीपत में धारा-144 लागू कर दी गई है।

पुलिस ने किसानों के एकजुट होने समेत पोस्टर-बैनर लगाने, मीटिंग करने और पैदल व ट्रैक्टर-ट्रालियों के साथ मार्च निकालने पर पाबंदी लगा दी है। किसान MSP समेत अपनी कई मांगों को लेकर एक बार फिर दिल्ली में डेरा डालने की तैयारी कर रहे हैं।

13 फरवरी को दिल्ली कूच के संबंध में जारी की गई एडवाइजरी और धारा 144 लागू करने का निर्णय पुलिस कमिश्नर बी सतीश बालन द्वारा किया गया है।

इस निर्णय के बाद, NH 44 समेत सोनीपत जिले में प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहेगा। धारा 144 के तहत पाबंदी लागू की गई है और लोगों को इसे पालन करने के लिए कहा गया है।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि ट्रैक्टर यात्रा की परमिशन पुलिस की मंजूरी के बाद ही मिलेगी, और इसके बारे में विशेष निर्देश जारी किए जाएंगे। पंजाब के किसानों का प्रदर्शन जारी है, और स्थानीय प्रशासन ने इसके संबंध में सावधानी बरतने का आदान-प्रदान किया है।

सुरक्षा के लिए केंद्रीय सुरक्षा बल की 50 कंपनियां हरियाणा को तैनात की गई हैं, और सोनीपत में भी कुछ कंपनियां तैनात की जाएंगी। पुलिस प्रशासन ने असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयारी की है और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।