महेंद्रगढ़ में सीबीएसई की राष्ट्रीय स्तर की खो-खो प्रतियोगिता का भव्य शुभारंभ

वीरवार, 16 नवंबर 2023 को महेंद्रगढ़ के राव जयराम स्कूल में सीबीएसई की चार दिवसीय राष्ट्रीय स्तर की लड़कियों की अंडर-19 खो-खो प्रतियोगिता का भव्य शुभारंभ हुआ। प्रतियोगिता का उद्घाटन सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव और पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने किया।

प्रतियोगिता के पहले मुकाबले में हरियाणा के एमआर झज्जर और चित्रकूट बैंग्लोर की टीमें आमने-सामने हुईं। बैंग्लोर की टीम ने झज्जर की टीम को एक पारी और 8 प्वाइंट से हराकर मैच जीत लिया। दूसरे मुकाबले में देहरादून और केरला की टीमें उतरीं। केरला की टीम ने देहरादून को एक प्वाइंट से हराकर मैच जीत लिया।

प्रतियोगिता में देशभर से 40 टीमें और 500 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता में सऊदी अरब अमिरात, ओमान और यूएई की टीमें भी भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता का समापन 19 नवंबर को होगा।

मुख्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार की खेल नीति के कारण आज पूरे प्रदेश के खिलाड़ी विश्वभर में अपनी प्रतिभा के दम पर प्रदेश और देश का गौरव बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार खिलाड़ियों को हर संभव मदद प्रदान कर रही है।

पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि खो-खो खेल एक भारतीय खेल है। उन्होंने कहा कि इस खेल को बढ़ावा देने के लिए हमें सभी को मिलकर प्रयास करने चाहिए।