Girls Search on Google: कुंवारी लड़कियां Google पर क्या सर्च करती हैं? हुआ ये खुलासा

Girls Search on Google

Girls Search on Google: यह बहुत रोचक है कि लड़कियाँ इंटरनेट पर क्या सर्च करती हैं। यह उनकी विशेष रुचियों, जिज्ञासाओं और विचारों को प्रकट करता है। इससे हमें यह भी समझ मिलता है कि इंटरनेट उनके जीवन में कितना महत्वपूर्ण है और वह इसे कैसे उपयोग करती है।

इससे स्पष्ट होता है कि इंटरनेट के माध्यम से लड़कियाँ अपना ज्ञान बढ़ाती हैं, अपने विचारों को व्यक्त करती हैं, और अपनी स्वतंत्रता का उपयोग करती हैं। यह उनकी स्वास्थ्य, समाजिक संबंध, और सामाजिक स्थिति के बारे में जानकारी को बढ़ावा देता है।

करियर से जुड़ी जानकारियां सबसे ज्यादा

वो लड़कियां जो बचपन से ही महत्वाकांक्षी हैं वो अपने करियर को लेकर सबसे ज्यादा तवज्जो देती हैं और इंटरनेट पर इसी से जुड़ी जानकारी सर्च करती हैं. जैसे उन्हें किस दिशा में करियर बनाना है या कौन सा कोर्स करना है वगैरह.

ब्यूटी टिप्स के लिए लेती हैं गूगल का सहारा

अगर फिर हम सिर्फ लड़कियों की बात करें तो लड़कियां ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर जाकर कपड़ों के डिजाइन, नए कलेक्शन्स, ऑफर्स के बारे में इंटरनेट पर ज्यादा खोज खबर करती हैं. यह बात साल 2013 में The Center for Media Research study की शोध में भी सामने आई थी.

इसके अलावा लड़कियों की सबसे पहली हसरत होती है सबसे सुन्दर और अलग दिखना. इसके लिए वो इंटरनेट का सहारा लेती हैं . लड़कियां सबसे ज्‍यादा फैशन, ट्रेंड्स, ब्‍यूटी ट्रीटमेंट्स और घरेलू नुस्‍खों के बारे में सर्च करना पसंद करती हैं.

आसानी से वजन कम करने के उपाय

वजन कम करना के आसान तरीके खोजना हर दूसरे शख्स की सर्च हिस्ट्री में आसानी से मिल सकता है. ऐसे में लड़कियां बिना जिम जाए वजन कम करने के तरीके ढूंढती हैं, और इसमें वो इंटरनेट का सहारा लेती हैं.

अपने बाल खुद कैसे काटूं?

लड़कियां अपने बालों को लेकर काफी पजेसिव होती हैं. अगर आप इनकी सर्च हिस्ट्री चेक करेंगे तो आपको ब्यूटी और हेयर प्रोडक्ट्स से जुड़ी बहुत सी चीजें देखने को मिलेंगी. लड़कियां कई बार अपने बालों के स्टाइल को लेकर गूगल पर जानकारियां सर्च करती हैं.

सोशल मीडिया फॉलोअर्स कैसे बढ़ाऊं

आज कल हर कोई सोशल मीडिया पर अपने फॉलोअर बढाना चाहता है. पुरुष हो या महिला, फॉलोअर बढ़ाने के टिप्स गूगल से लेता है.

“मेरे पीरियड्स लेट क्यों हो रहे हैं?”

पीरियड्स को लेकर सभी लड़कियां गंभीर होती हैं, किसी भी वजह से पीरियड के देर से आने पर लड़कियां कहीं ना कहीं डर जाती हैं. डॉक्टर के पास जाने से पहले लड़कियां गूगल पर इससे जुड़ी जानकारी लेती हैं.

हेल्दी रहने के लिए क्या खाऊं?

आज कल हर कोई हेल्दी रहना चाहता है. ऐसे में सभी लोग कम कैलोरी वाली खाने की चीजों के बारे में सर्च करते हैं, लड़कियां कम कैलोरी के खाने की चीजें गूगल पर ज्यादा सर्च करती हैं.

खाना बनाना सीखने के लिए लेती हैं गूगल की मदद

आज कल ज्यादातर लड़कियां कामकाजी हैं, उनके पास घरेलू कामकाज के लिए कम ही वक्त मिल पाता है. ऐसे में लड़कियां कम समय में टेस्टी खाना बनाने के लिए गूगल का सहारा लेती हैं.

मेहंदी की डिजाइन के लिए दोस्त गूगल

लड़कियों को मेहंदी लगाना बहुत पसंद होता है. चाहे वो शादी समारोह हो या कोई फंक्शन, लड़कियां सभी मौकों पर इंटरनेट पर मेहंदी के डिज़ाइन ढूंढने में अपना वक्त बिताती हैं.

कुछ लड़कियों को रोमांटिक गाने सुनना ज्यादा पसंद होता है. लड़कियां इंटरनेट पर रोमांटिक और मधुर गाने भी खूब सर्च करती है और सुनती भी हैं.

नया -नया प्यार होने पर लड़कियों का मन प्‍यार भरी शायरी पढ़ने या अपने पार्टनर को भेजने का करता है. ऐसे में लड़कियां इंटरनेट पर प्‍यार भरी शायरी, लव कोट्स, रोमांटिक मैसेज वगैरह सर्च करती हैं.

ये है वो चीज़ें जो ज्यादातर लड़कियाँ सर्च करती है. The Center for Media Research की एक स्टडी में यह बात सामने आई थी कि 83 प्रतिशत युवा उन चीजों के बारे में सर्च करते हैं जहां उन्हें जाना होता है जैसे कि कोई इवेंट, कॉन्सर्ट और कुछ तो ट्रेन, बस की टाइमिंग का पता लगाने में ही डाटा खर्च करते हैं