Farmer Movement-2: भगवंत मान का बड़ा ऐलान : आंदोलन में मरे युवा किसान को मिलेंगे 1 करोड़ रुपए और बहन को सरकारी नौकरी

  • पंजाब मुख्यमंत्री ने कहा- कातिलों को सलाखों के पीछे डालेंगे
  • भाजपा पंजाब के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने शुभकरण सिंह की मौत पर जताया दुख

मोहाली : किसान आंदोलन में खनौरी बॉर्डर पर 21 फरवरी को जान गंवाने वाले युवा किसान शुभकरण सिंह के परिवार को पंजाब सरकार एक करोड़ रुपए देगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ऐलान किया कि शुभकरण की छोटी बहन को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। वहीं, भाजपा पंजाब के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने भी शुभकरण सिंह की मौत पर दुख जताया है। गुरुवार शाम को किसान नेताओं और प्रशासन के बीच मीटिंग हुई थी। किसानों की तरफ से शुभकरण को शहीद का दर्जा, परिवार को आर्थिक सहायता, बहन को सरकारी नौकरी और हरियाणा सरकार-पुलिस पर मामला दर्ज करने की मांग रखी गई। उनका कहना था कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाएंगी, तब तक वह शुभकरण का पोस्टमॉर्टम नहीं कराएंगे।

मृतक युवा किसान शुभकरण सिंह की फाइल फोटो।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोशल मीडिया X पर लिखा- “खनौरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए शुभकरण सिंह के परिवार को पंजाब सरकार की ओर से 1 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता और उनकी छोटी बहन को सरकारी नौकरी दी जाएगी। दोषियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फर्ज निभा रहे हैं।”

CM भगवंत मान ने कहा कि शुभकरण को ‘नफरत के साथ चलाई गई गोली’ का शिकार बनाया गया, इस जघन्य अपराध के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के साथ किसी भी तरह की नरमी नहीं होगी और उन्हें अपराध के अनुसार सजा दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस युवक की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ जांच के बाद एफ.आई.आर. दर्ज की जाएगी और उन्हें कड़ी सजा देना यकीनी बनाया जाएगा।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जाखड़ बोले- युवा किसान की मौत की सच्चाई सबके सामने आनी चाहिए

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ ने भी किसान नेता की मौत पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने कहा- युवा शुभकरण सिंह की मृत्यु अत्यंत दुःखद है। परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं और पूरा पंजाब उनके परिवार के साथ खड़ा है। उनकी मौत के लिए जिम्मेदार लोगों को सामने लाने के लिए जांच होनी चाहिए और सच्चाई सबके सामने आनी चाहिए।’ मैं ऐसी दुर्घटना दोबारा होने से रोकने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करता हूं क्योंकि हमारे हजारों शुभचिंतक अभी भी विरोध स्थल पर मौजूद हैं। दोनों पक्षों को याद रखना चाहिए कि हर जीवन कीमती है।