Donald Trump का बड़ा बयान! मैं हारा तो खून-खराबा होगा’

Donald Trump : अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार के दौरान एक बार फिर कहा कि अगर वह चुनाव में नहीं जीते तो खून-खराबा होगा। उन्होंने कहा ‘बाइडेन सरकार में नरसंहार, अराजकता और हत्याएं हो रही हैं।

मेरे सत्ता संभालते ही ये सब खत्म हो जाएगा। अगर मैं चुनाव नहीं जीता तो देश में खून-खराबा शुरू हो जाएगा।’ ट्रंप के इस बयान की बाइडेन प्रशासन और डेमोक्रेट्स ने आलोचना की है।

ट्रंप ने सीमा सुरक्षा को लेकर भी अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन को जमकर घेरा. अपनी भड़काऊ टिप्पणी में ट्रंप ने बाइडेन सरकार पर “नरसंहार, अराजकता और हत्या” का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बाइडेन राज में अमेरिका नशीली दवाओं से भरा हुआ है और विदेशी आपराधिक गिरोहों से घिरा हुआ है.

वहीं ट्रंप के इस बयान की जो बाइडेन अभियान और डेमोक्रेट्स ने आलोचना की है। उन्होंने ट्रंप के इस भाषण को “राजनीतिक हिंसा” भड़काने वाला बताया. इस टिप्पणी पर ट्रंप सहयोगी ने नाराजगी जाहिर की है,

उन्होंने कहा कि यह साफ है कि टाइकून ने आर्थिक तबाही के बारे में बताने के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया. बता दें कि ट्रंप अपने बयानों की वजह से लगातार चर्चा में बने हुए हैं. इस तरह के ‘नफरती भाषण’ के लिए उनकी अक्सर आलोचना होती है.

विशेषज्ञों को डर है कि ट्रंप के ऐसे भाषण से हिंसा का खतरा बढ़ रहा है, चाहे उनके कई मुकदमों के बारे में सोशल मीडिया पोस्ट में हो या उनकी रैलियों में कोई जिक्र हो. वहीं ट्रंप ने तो अवैध अप्रवासियों की तुलना जानवरों तक से कर दी.

Exit mobile version